IPL 2020 ऑक्शन: कोलकाता में लगेगा खिलाड़ियों का बाजार, लगाई जाएंगी बोलियां

IPL 2020 ऑक्शन: कोलकाता में लगेगा खिलाड़ियों का बाजार, लगाई जाएंगी बोलियां
Share:

कानपुर: क्रिकेट जगत में बेहद लोकप्रिय हो चुकी इंडियन प्रीमियर लीग पूरे विश्व में आकर्षण का केंद्र रहती है। विशेषतौर से जब आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों की नीलामी हो, तो चर्चा होना लाजिमी है। गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अगले संस्करण के लिए खिलाड़ियों का बाजार सजेगा। नीलामी में भाग ले रही आठ टीमें बोली लगाएंगी। इस दफा ऑक्शन में कुल 332 खिलाड़ी शामिल होंगे जिसमें से केवल 73 ही खरीदे जाएंगे।

आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया कोलकाता में एक होटल में आयोजित हो रही है। IPL के इतिहास में यह पहली बार होगा जब कोलकाता ऑक्शन को होस्ट कर रहा है। पहले यह नीलामी बंगलुरु में हुआ करती थी, लेकिन इस दफा यह कोलकाता में होने जा रही है। आपको बता दें बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली कोलकाता के ही हैं।

इस दफा आईपीएल नीलामी में एक 14 वर्ष  का खिलाड़ी भी है। अफगानिस्तान के नूर अहमद इस बार ऑक्शन में शामिल होने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। नूर की आयु 14 वर्ष 350 दिन है। नूर बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज है। उन्होंने अपना बेस प्राइज 30 लाख रुपये रखा है। अफगानी स्पिनर नूर अहमद उस वक्त सुर्ख़ियों में आए थे जब भारत के खिलाफ अंडर 19 वनडे श्रृंखला में उन्होंने 9 विकेट झटके थे। यही नहीं चाइनामैन कला के चलते टीमों के चहेते बन सकते हैं।

Ind vs WI 2nd ODI: रोहित समेत इस खिलाड़ी का धमाकेदार शतक, वेस्टइंडीज के लिए विशाल लक्ष्य

इस महान क्रिकेटर ने तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज के विरुद्ध वनडे में लगाए सबसे अधिक छक्के

इस क्रिकेटर ने लगाया वनडे करियर का 28वां शतक, एक बार फिर कायम किया नया रिकॉर्ड

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -