हटी चावल इम्पोर्ट पर लगी रोक, खिले व्यापारियों के चेहरे

हटी चावल इम्पोर्ट पर लगी रोक, खिले व्यापारियों के चेहरे
Share:

ईरान के द्वारा हाल ही में भारत से चावल इम्पोर्ट पर लगी रोक को हटा दिया गया है जिसे भारतीय चावल एक्सपोर्ट कंपनियों के लिए एक अच्छी खबर माना जा रहा है. गौरतलब है कि चावल की सप्लाई अचानक बढ़ने से ईरान के द्वारा यह रोक लगाई गई थी. इस नई खबर के साथ ही शेयर मार्केट में भी चावल एक्सपोर्ट करने वाली कम्पनियों के शेयर में काफी उछाल देखने को मिला है.

साथ ही यह भी बता दे कि पिछले वर्ष में अक्टूबर से बासमती चावल के इम्पोर्ट पर यह बैन लगाया गया था और इसके बाद ही भारत में बासमती के भावों में भी गिरावट देखने को मिली थी. और अब जैसे ही यहाँ से यह बैन हटाया गया है शेयर बाजार में चमक फिर से लौट आई है. मामले में सभी चावल एक्सपोर्ट कम्पनियों का यह कहना है कि चावल पर से यह बैन हटाने के बाद से ही मांग में भी फिर से बढ़ोतरी सामने आने की उम्मीद है.

यह भी कहा जा रहा है कि इसी तिमाही से माल की सप्लाई भी शुरू कर दी जाना है. जिसका नतीजा भी जल्द ही सामने आ सकता है. गौरतलब है कि जहाँ एक तरफ ईरान बासमती चावल का सबसे बड़ा इंपोर्टर माना जाता है वहीँ दूसरी तरफ भारत को बासमती चावल एक्सपोर्ट होने वाली दूसरी सबसे बड़ी कमोडिटी माना जाता है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -