इजराइल पर ईरान का हमला जायज़..! खामनेई ने इस्लामी देशों से की ये अपील

इजराइल पर ईरान का हमला जायज़..! खामनेई ने इस्लामी देशों से की ये अपील
Share:

तेहरान: ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने तेहरान की ग्रैंड मोसल्ला मस्जिद में आज शुक्रवार की नमाज के दौरान ईरानी सेना द्वारा इजरायल पर हाल ही में किए गए हमले को "कानूनी और वैध" बताया है। ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन सहित बड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए खामेनेई ने सप्ताह की शुरुआत में की गई कार्रवाई के लिए देश की सशस्त्र सेनाओं की प्रशंसा की और इसे एक उचित प्रतिक्रिया बताया।

अपने उपदेश में, जो आंशिक रूप से अरबी में दिया गया था, खामेनेई ने लेबनान और फिलिस्तीन पर जोर देते हुए व्यापक इस्लामी दुनिया को अपना संदेश दिया। उन्होंने इजरायल को न केवल ईरान बल्कि लेबनान, सीरिया, मिस्र, यमन और इराक जैसे देशों का भी साझा दुश्मन बताया और कहा कि इन संघर्षों के पीछे "नियंत्रण कक्ष" एक ही है। प्रार्थना सभा में लेबनानी आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के सरगना हसन नसरल्लाह की याद में एक श्रद्धांजलि भी शामिल थी, जो हाल ही में बेरूत में इजरायली हवाई हमले में मारा गया था। खामेनेई ने नसरल्लाह को "चमकता हुआ रत्न" और इस्लामी दुनिया में एक सम्मानित व्यक्ति के रूप में सम्मानित किया, और कहा कि उसकी शहादत उनके प्रभाव को और बढ़ाएगी।

खामेनेई ने हिजबुल्लाह के युवाओं को भी संबोधित किया तथा उनसे नसरल्लाह के दृष्टिकोण को कायम रखने तथा अफगानिस्तान से गाजा तक इस्लामी राष्ट्रों में स्वतंत्रता और सम्मान के लिए लड़ाई जारी रखने का आग्रह किया। इस सप्ताह की शुरुआत में खामेनेई ने पश्चिम एशिया में चल रही अस्थिरता के लिए क्षेत्र में संयुक्त राज्य अमेरिका और कुछ यूरोपीय देशों की मौजूदगी को जिम्मेदार ठहराया था। हाल ही में इजरायली हमलों में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) के वरिष्ठ कमांडर अब्बास निलफोरुशन की भी जान चली गई।

अपना घर सुधारो..! अमेरिका की 'धार्मिक स्वतंत्रता रिपोर्ट' पर भारत का दो टूक जवाब

बैंगलोर के 3 बड़े कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

कश्मीर से बिहार-दिल्ली तक आतंकी नसरल्लाह का समर्थन, भारत के लिए 'खतरे की घंटी'

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -