इराक के अधिकारियों ने की सिंजर प्रांत में हुए तुर्की के हवाई हमले की निंदा

इराक के अधिकारियों ने की सिंजर प्रांत में हुए तुर्की के हवाई हमले की निंदा
Share:

बगदाद: इराकी अधिकारियों ने उत्तरी निनवे प्रांत के सिंजर इलाके में तुर्की के एक विमान द्वारा किए गए हवाई हमले की निंदा की है, जिसमें संप्रभुता के उल्लंघन की अपनी अस्वीकृति पर जोर दिया गया है। अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए इराकी मंत्रिस्तरीय परिषद ने सिंजर क्षेत्र की स्थिति और वहां सुरक्षा बनाए रखने के लिए किए गए उपायों पर चर्चा करने के लिए बुधवार को एक बैठक की। 

अल-कदीमी के कार्यालय के एक बयान में कहा गया है, परिषद ने एकतरफा सैन्य कार्रवाइयों की निंदा की, जो अच्छे पड़ोसी के सिद्धांतों को ठेस पहुंचाती है, और किसी भी पार्टी से स्कोर तय करने के लिए इराकी क्षेत्र के उपयोग को खारिज कर दिया। सिंजर में तुर्की कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के सदस्यों द्वारा इस्तेमाल किया गया। यह बैठक सिंजर शहर के पास कार्यकर्ता पार्टी के सदस्यों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक स्कूल की इमारत पर ड्रोन द्वारा किए गए हवाई हमले के एक दिन बाद हुई, जिसमें पीकेके के 18 आतंकवादी मारे गए। 

तुर्की कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी को तुर्की एक "आतंकवादी" समूह के रूप में देखता है, और तुर्की सेना अक्सर उत्तरी इराक, विशेष रूप से कंदील पर्वत, पार्टी का मुख्य आधार, में पदों के खिलाफ जमीनी अभियान, हवाई हमले और तोपखाने की बमबारी करती है।

20 सितंबर को उपलब्ध होगी मॉडर्ना वैक्सीन

दुनिया के शीर्ष 100 रईसों में शामिल हुए D-Mart के राधाकिशन दमानी, जानिए कितनी है संपत्ति

फ्लोरिडा स्कूल जिलों ने राज्यपाल के मास्क जनादेश पर की अवहेलना

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -