'महिलाओं को गर्भवती करो और लाखों कमाओ..', नूंह से लोगों को ठगने वाले इरशाद और एजाज गिरफ्तार

'महिलाओं को गर्भवती करो और लाखों कमाओ..', नूंह से लोगों को ठगने वाले इरशाद और एजाज गिरफ्तार
Share:

नूंह: शनिवार, 6 जुलाई को हरियाणा के नूंह जिले (मेवात) में पुलिस ने निःसंतान महिलाओं को गर्भवती करने के लिए मोटी रकम का वादा करके लोगों को ठगने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया। इरशाद और एजाज नाम के आरोपियों ने कई फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर धोखाधड़ी की थी।

इरशाद और एजाज द्वारा बनाए गए धोखाधड़ी वाले विज्ञापनों में यादृच्छिक महिलाओं की तस्वीरें दिखाई गईं और इन महिलाओं को गर्भवती करने वाले पुरुषों को बड़ी रकम देने का झूठा दावा किया गया। ये विज्ञापन कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैलाए गए थे ताकि बेखबर पीड़ितों को लुभाया जा सके। रिपोर्ट के अनुसार, इस घोटाले में आरोपी पीड़ितों से पंजीकरण और फाइलिंग शुल्क वसूलते थे। भुगतान हो जाने के बाद, इरशाद और एजाज पीड़ितों को ब्लॉक कर देते थे, जिससे उनके पास संपर्क करने या अपने पैसे वापस पाने का कोई रास्ता नहीं बचता था। पुलिस इस विस्तृत योजना और अपराधियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली रणनीति का खुलासा करके हैरान रह गई।

पुलिस ने 6 जुलाई को इरशाद और एजाज को गिरफ्तार किया और उन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की पांच धाराओं के तहत आरोप लगाए। उन्हें नूंह की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। जांच के दौरान, नूंह पुलिस ने संदिग्धों के मोबाइल फोन से चार सिम कार्ड बरामद किए। इनमें से दो सिम कार्ड महाराष्ट्र और असम के पते पर पंजीकृत पाए गए। इसके अलावा, पुलिस को इरशाद और एजाज के बीच व्हाट्सएप चैट भी मिली, जिसमें वे अपनी धोखाधड़ी गतिविधियों और फर्जी गर्भवती योजना के बारे में पुरुषों से बातचीत कर रहे थे।

साइबर अपराध का अड्डा बन रहा नूंह:-

नूंह ने साइबर अपराध के लिए एक हॉटस्पॉट के रूप में कुख्याति प्राप्त की है, जिसे अक्सर 'नया जामताड़ा' कहा जाता है - झारखंड के इस शहर को ऑनलाइन धोखाधड़ी के लिए जाना जाता है। पिछले साल नवंबर में, नूंह पुलिस की अपराध जांच एजेंसी (CIA) ने एक सेक्सटॉर्शन गिरोह का भंडाफोड़ किया, जिसमें छह लोगों को गिरफ्तार किया गया: मस्तान, इब्राम उर्फ ​​इमरान, मोइन पुत्र नसुबत, शमशुद्दीन पुत्र जमील, इरफान पुत्र शेरू और शाहिद पुत्र खुर्शीद।

इसके अलावा, मीडिया ने 31 जुलाई, 2023 को नूह साइबर पुलिस स्टेशन पर हुए हिंसक हमले की खबर दी। एक इस्लामी भीड़ ने एक अपहृत बस का इस्तेमाल करके स्टेशन पर धावा बोला, महत्वपूर्ण सबूत नष्ट कर दिए और इमारत को आग लगाने की कोशिश की। इस पूर्व नियोजित हमले का उद्देश्य पुलिस द्वारा एकत्र किए गए साइबर धोखाधड़ी के सबूतों को मिटाना था।

'ऑनलाइन गेम में हार गया 40 हजार तो छात्र ने रची ऐसी साजिश', खुलासा हुआ तो पुलिस भी रह गई दंग

प्रेमिका ने काटा प्रेमी का प्राइवेट पार्ट, फिर जो किया उसे जानकर उड़ जाएंगे होश

P@RN देखा फिर मदरसे के 9 वर्षीय बच्चे के साथ हाफिज दिलनवाज ने किया कुकर्म, विरोध करने पर कर दिया ये हाल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -