क्या महाराष्ट्र में बड़ा खेला करने जा रहे शरद पवार ? दावा- संपर्क में हैं अजित गुट के कई विधायक

क्या महाराष्ट्र में बड़ा खेला करने जा रहे शरद पवार ? दावा- संपर्क में हैं अजित गुट के कई विधायक
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में अजित पवार के NCP गुट के करीब 10-15 विधायक शरद पवार खेमे के संपर्क में हैं, सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी थी। यह घटनाक्रम महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले हुआ है, जब अजित पवार की NCP सिर्फ एक लोकसभा सीट जीतने में कामयाब रही है। किसी पार्टी का नाम लिए बिना NCP (शरदचंद्र पवार) के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि कई नेता उनके संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, "हम 9 जून को अपनी बैठक में इन प्रस्तावों पर विचार करेंगे। 10 जून को हमारा स्थापना दिवस है।"

हालाँकि, अजित पवार गुट ने इस खबर को "फर्जी" करार दिया है। महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक घमासान के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे असंतुष्ट नेताओं को शांत करने के लिए जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार कर सकते हैं। इससे पहले, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन पर विचार-विमर्श के लिए अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। अजित पवार की NCP ने चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा और केवल एक - रायगढ़ - ही जीत पाई। पार्टी के लिए एक बड़ा उलटफेर तब हुआ जब अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार बारामती लोकसभा सीट पर शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले से डेढ़ लाख से अधिक मतों से हार गईं।

पिछले साल अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार के खिलाफ बगावत कर दी थी, जिसके चलते NCP में विभाजन हो गया था। इसके बाद अजित पवार कुछ अन्य विधायकों के साथ राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन में शामिल हो गए थे। महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव के नतीजे सत्तारूढ़ महायुती गठबंधन के लिए विनाशकारी रहे, जिसे मात्र 17 सीटें मिलीं। दूसरी ओर, दो दलों में फूट से त्रस्त विपक्षी महा विकास अघाड़ी (MVA) ने अपने बहुमत से अधिक प्रदर्शन करते हुए 30 सीटें हासिल कीं। कांग्रेस को 13 सीटें, शिवसेना (UBT) को 9 और NCP (शरदचंद्र पवार) को आठ सीटें मिलीं। 

बुधवार को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की । हालांकि, सूत्रों ने बताया कि अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है और फडणवीस के उपमुख्यमंत्री पद पर बने रहने की संभावना है।

'इसपर बुरी आत्मा का साया है..', इलाज के नाम पर 6 महीने तक मदरसे की नाबालिग छात्रा का बलात्कार करता रहा मौलवी, अब गिरफ्तार

कुएं में गिरी गाय को बचाने उतरे 3 लोग, जहरीली गैस के कारण सबकी हुई दर्दनाक मौत

UCC और वन नेशन वन इलेक्शन पर साथ ! लेकिन अग्निवीर योजना को लेकर JDU ने कही बड़ी बात

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -