'ये कोई टीम है, आज तक ऐसी नहीं देखी..', पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन पर भड़के हेड कोच गैरी कर्स्टन

'ये कोई टीम है, आज तक ऐसी नहीं देखी..', पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन पर भड़के हेड कोच गैरी कर्स्टन
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तीखी आलोचना करते हुए मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने कहा है कि टीम में "कोई एकता नहीं है" और उन्होंने अपने लंबे कोचिंग करियर में "ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी"। कर्स्टन की आलोचना पाकिस्तान की टीम के अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे टी20 विश्व कप से ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद हुई है। पिछले संस्करण में उपविजेता के रूप में टूर्नामेंट में प्रवेश करते हुए, पाकिस्तान की टीम ने हाल के वर्षों में अपना सबसे खराब प्रदर्शन किया और आयरलैंड पर सांत्वना जीत के साथ टूर्नामेंट का समापन किया, इससे पहले उसे नए खिलाड़ियों अमेरिका से हार का सामना करना पड़ा था और फिर उसे अपने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी भारत से हार का सामना करना पड़ा था।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 2011 में भारत को एकदिवसीय विश्व कप जिताने वाले कर्स्टन ने मौजूदा टी-20 विश्व कप से बाहर होने के बाद टीम के आकलन में कोई कोताही नहीं बरती। कर्स्टन ने कहा कि, "पाकिस्तान की टीम में कोई एकता नहीं है। वे इसे टीम कहते हैं, लेकिन यह टीम नहीं है। वे एक-दूसरे का समर्थन नहीं कर रहे हैं; हर कोई अलग-थलग है, बाएं और दाएं। मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी।"

इसके साथ ही कर्स्टन ने खिलाड़ियों के फिटनेस स्तर पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने यह भी कहा कि टीम बाकी दुनिया की तुलना में कौशल स्तर के मामले में बहुत पीछे है। भारत के हाथों पाकिस्तान की हार के बाद कर्स्टन ने टीम की हार का कारण गलत निर्णय लेना बताया। कर्स्टन ने कहा था, "यह निश्चित रूप से निराशाजनक हार है। मुझे पता था कि 120 रन का लक्ष्य आसान नहीं होगा। अगर भारत सिर्फ़ 120 रन बनाता, तो यह हमेशा आसान नहीं होता। लेकिन मुझे लगता है कि हमने छह या सात ओवर बचे होने पर 72 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। जिस स्थिति में हम थे, वहां से लक्ष्य हासिल न कर पाना निराशाजनक है।" 

रविवार को, पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड को तीन विकेट से हराया, जो फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला गया था। पाकिस्तान की अमेरिका से हार और भारत से पराजय का मतलब था कि ग्रुप चरण के मैचों के समापन से पहले ही वे प्रतियोगिता से बाहर हो गए। आयरलैंड के खिलाफ जीत से यह सुनिश्चित हो गया कि पाकिस्तान ग्रुप ए में चार मैचों में से दो जीत के साथ तीसरे स्थान पर रहेगा।

कावासाकी निंजा 300 का मेड-इन-इंडिया मॉडल लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

T20 वर्ल्ड कप: सामने आया सुपर -8 का पूरा शेड्यूल, जानिए भारत कब-किससे भिड़ेगा

राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे गौतम गंभीर ! टीम इंडिया का कोच बनने पर आई बड़ी अपडेट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -