भारतीय टीम का यह बल्लेबाज अब खेलेगा इस देश के तरफ से, जाने कारण

भारतीय टीम का यह बल्लेबाज अब खेलेगा इस देश के तरफ से, जाने कारण
Share:

नई दिल्लीः भारत में क्रिकेट को अन्य खेलों के मुकाबले अधिक लोकप्रियता हासिल हैं। देश के युवाओं का सपना होता है कि वह देश के लिए खेलें। इसके लिए वह जीतोड़ मेहनत भी करते हैं। मगर बहुत कम ही लोग यह सौभाग्य मिल पाता है। ऐसे ही में एक भारतीय क्रिकेटर ने अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाने के लिए देश से बाहर जाने का फैसला लिया है। ये हैं उत्तराखंड के इशान पांडे जो अब नेपाल की तरफ से खेलते हुए दिखेंगे। उन्होंने वहां बसने का फैसला कर लिया है। उन्हें नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह भी मिल गई है।

इशान पांडे को सिंगापुर में खेले जाने वाली ट्राई सीरीज के लिए नेपाल की टीम में चुना गया है। इशान पांडे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। मालूम हो कि सिंगापुर, नेपाल और जिम्बाब्वे के बीच 27 सितंबर से ट्राई सीरीज की शुरुआत होगी। इसका पहला मैच नेपाल और जिम्बाब्वे के बीच खेला जाएगा। बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले इशान ने शुरुआती स्तर पर क्रिकेट खेलने के बाद भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिश की, मगर बाद में अपने पिता के कहने पर क्रिकेट खेलने के लिए नेपाल में बस गए।

वो काठमांडू के धुलियाखाल मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट हैं और वहां से एमबीबीएस कर रहे हैं। वो हॉस्टल में रहते हैं, जहां अपनी पढ़ाई के साथ-साथ क्रिकेट भी खेलते हैं। न्हें पहले नेपाल की अंडर 19 टीम में चुना गया था और वहां अच्छे प्रदर्शन के बाद नेशनल टीम में शामिल कर लिया गया। 21 वर्ष के इशान जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पदार्पण करेंगे।

एमएस धोनी के इस फैसले से फैंस को लग सकता है बड़ा धक्का

कोहली को आइसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मिली यह सजा

सुनील गावस्कर ने केबीसी में बिग बी को दी इस से जुड़े प्रश्न पूछने की सलाह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -