कश्मीर: इस्लामी आतंकियों ने एक और हिन्दू को मार डाला, मात्र 17 साल का था दिलकुश कुमार

कश्मीर: इस्लामी आतंकियों ने एक और हिन्दू को मार डाला, मात्र 17 साल का था दिलकुश कुमार
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग की बढ़ती वारदातों के बीच गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार (3 जून 2022) को उच्च स्तरीय बैठक करने जा रहे हैं। इससे पहले उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल के साथ भी चर्चा की थी। आज की बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ ही केंद्र सरकार और केंद्र शासित प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे। 15 दिनों के अंदर इस तरह की यह दूसरी बैठक होगी।

 

इससे पहले गुरुवार (2 जून 2022) को इस्लामी आतंकियों ने कुलगाम में एक बैंक प्रबंधक और बड़गाम में बिहार के एक मजूदर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बड़गाम जिले में 2 मजदूरों को निशाना बनाया गया था। इसमें दिलकुश कुमार की जान चली गई थी। वे बिहार के अररिया के निवासी थे। वहीं इसी हमले में पंजाब का मजदूर राजन जख्मी हो गए थे। दोनों मागरपोरा चंडूरा इलाके में एक ईंट भट्ठे पर काम करते थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिलकुश कुमार की आयु महज 17 वर्ष थी। घटना रात को लगभग 9.20 पर हुई। आतंकी हमले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने दोनों मजदूरों को अस्पताल में एडमिट करवाया। उपचार के दौरान दिलकुश कुमार ने दम तोड़ दिया। वहीं राजन की हालत स्थिर बताई जा रही है।

पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आतंकियों की खोजबीन शुरू कर दी है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। सुरक्षा बल तलाशी अभियान चला रहे हैं। उल्लेखनीय है कि बड़गाम में आतंकी हमला कुलगाम में राजस्थान के रहने वाले बैंक मैनेजर विनय कुमार की हत्या के कुछ ही घंटों बाद  हुआ। विनय कुमार को उनके दफ्तर में ही मार डाला गया था। विनय की हत्या की जिम्मेदारी इस्लामी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा ने ली है। इससे एक हिन्दू महिला टीचर रजनी बाला का आतंकियों ने गोपालपुरा के सरकारी स्कूल में गोली मारकर क़त्ल कर दिया था। घाटी में चल रही टारगेट किलिंग के कारण कश्मीरी हिन्दुओं ने फिर से पलायन भी शुरू कर दिया है।

दक्षिण कोरिया ने किया एलान....अब पर्यटकों को क्वारंटाइन में रहने की ज़रुरत नहीं

यूपी में 'स्वाइन फ्लू' से पहली मौत, पूरे राज्य में दहशत.., CM योगी ने खुद संभाली कमान

गुर्दे, लीवर, फेफड़े में हुए छेद.., सिद्धू के शरीर से निकली 19 गोलियां.- पोस्टमार्टम रिपोर्ट

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -