बांग्लादेश संकट के बीच इस्लामिक प्रचारक मदनी ने हिन्दुओं के खिलाफ फैलाई नफरत, जेल में गोली मारने का झूठा दावा

बांग्लादेश संकट के बीच इस्लामिक प्रचारक मदनी ने हिन्दुओं के खिलाफ फैलाई नफरत, जेल में गोली मारने का झूठा दावा
Share:

ढाका: बांग्लादेश में चल रहे राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मंगलवार, 6 अगस्त को, हिंसा भड़काने के आरोप में 2021 में पहले भी गिरफ़्तार किए गए इस्लामिस्ट नफरत फैलाने वाले उपदेशक रफ़ीकुल इस्लाम मदनी ने फ़ेसबुक पर एक भड़काऊ वीडियो अपलोड किया। अपने भड़काऊ बयानों के लिए मशहूर मदनी ने झूठा दावा किया कि गाजीपुर में काशिमपुर हाई-सिक्योरिटी सेंट्रल जेल के हिन्दू वरिष्ठ जेल अधीक्षक सुब्रत कुमार बाला ने कैदियों पर गोलियां चलाईं, जिसके परिणामस्वरूप कई लोग हताहत हुए और एक कैदी शहीद हो गया।

मदनी अपने दावों को पुष्ट करने के लिए कोई सबूत देने में विफल रहे और बाला को इस्कॉन का सदस्य और "शेख हसीना का दलाल" बताया, जिससे पता चलता है कि हिंदू अधिकारी जानबूझकर कैदियों को निशाना बना रहे थे। उनकी यह टिप्पणी शेख हसीना के इस्तीफे और उसके बाद भारत भाग जाने के बाद बढ़ते तनाव के बीच आई है। राजनीतिक उथल-पुथल हिंदू मंदिरों पर हमलों और हिंदुओं के खिलाफ हिंसा से चिह्नित है, जिसमें हसीना के जाने के कुछ ही घंटों के भीतर 50 से अधिक हमले हुए हैं।  मदनी की भड़काऊ टिप्पणियों से हिंसा को बढ़ावा मिलने और उनके बड़े इस्लामिस्ट अनुयायियों को भड़काने की संभावना है, जो बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लिए एक बड़ा खतरा है। नफरत और हिंसा फैलाने का उनका इतिहास उनकी पिछली गतिविधियों से स्पष्ट है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अवामी लीग सरकार के खिलाफ भड़काना भी शामिल है।

अप्रैल 2021 में हिंसा भड़काने और भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए मदनी की गतिविधियों पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों की नज़र है। उन्हें पहले मार्च 2021 में मोदी की ढाका यात्रा के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन भड़काने के आरोप में हिरासत में लिया गया था, और उनके मोबाइल फ़ोन में वयस्क सामग्री पाई गई थी, जिसके कारण अधिकारियों ने उन्हें "धोखाधड़ी" करने वाला उपदेशक करार दिया था।

मदनी, एक विवादास्पद व्यक्ति है जो अपने आक्रामक बयानों और हिंसा के आह्वान के लिए जाना जाता है, सोशल मीडिया के माध्यम से प्रमुखता में आया और गाजीपुर और नेत्रोकोना में मदरसे संचालित करता है। उनके भड़काऊ बयानों में अक्सर हिंसा की धमकियाँ और इस्लामिक राज्य की स्थापना के आह्वान शामिल होते हैं, जो गैर-मुसलमानों और धर्मनिरपेक्ष शासन के प्रति उनकी गहरी दुश्मनी को दर्शाता है।

अपने नवीनतम वीडियो में, मदनी नफरत फैलाना जारी रखता है, मुसलमानों के खिलाफ साजिश का आरोप लगाता है और अपने अनुयायियों से हिंदुत्व एजेंडे का विरोध करने का आग्रह करता है। अपने भड़काऊ दावों के बावजूद, उसने अभी तक अपने आरोपों का समर्थन करने के लिए कोई विश्वसनीय सबूत नहीं दिया है, बिना किसी सबूत के उकसावे का अपना पैटर्न जारी रखा है।

'सभी त्योहारों से बड़ा है स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस का पर्व..', MP के सीएम मोहन यादव का बयान

आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की समीक्षा करेगी कांग्रेस, राहुल-सोनिया सहित दिग्गज रहेंगे मौजूद

फिर गरमाया कॉलेज में हिजाब/बुर्के का मुद्दा, हाई कोर्ट ने किया इंकार, अब होगी 'सुप्रीम' सुनवाई

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -