गाज़ा के स्कूल पर इजराइल की एयरस्ट्राइक, 100 से अधिक लोगों की मौत, कई घायल

गाज़ा के स्कूल पर इजराइल की एयरस्ट्राइक, 100 से अधिक लोगों की मौत, कई घायल
Share:

यरुसलम: आज शनिवार (10 अगस्त 2024) को आधिकारिक फ़िलिस्तीनी समाचार एजेंसी WAFA ने बताया है कि पूर्वी गाजा में विस्थापित लोगों के आवास वाले एक स्कूल को निशाना बनाकर किए गए इज़रायली हमले में 100 से ज़्यादा लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास द्वारा संचालित गाजा सरकार के मीडिया कार्यालय के अनुसार, हमला उस समय हुआ जब लोग नमाज़ अदा कर रहे थे।

कार्यालय ने एक बयान में कहा कि, "इजरायली हमलों में फज्र (सुबह) की नमाज अदा कर रहे विस्थापित लोगों को निशाना बनाया गया, जिसके कारण हताहतों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई।" ताजा हमले पिछले सप्ताह गाजा में चार स्कूलों पर हुए हमले के बाद हुए हैं। 4 अगस्त को गाजा शहर में विस्थापित लोगों के लिए आश्रय स्थल के रूप में काम कर रहे दो स्कूलों पर इजरायली हमला हुआ, जिसमें 30 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। पिछले दिन गाजा शहर के हमामा स्कूल पर इजरायली हमले में 17 लोग मारे गए थे। 1 अगस्त को दलाल अल-मुग़राबी स्कूल पर हुए इज़रायली हमले में 15 लोग मारे गए।

बता दें कि, इजरायल पिछले अक्टूबर में फिलीस्तीनी आतंकी संगठन हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर सैन्य हमला शुरू करने के बाद से गाजा में स्कूलों सहित इमारतों पर हमले कर रहा है और दावा कर रहा है कि परिसर के अंदर "आतंकवादी" मौजूद हैं, जो "हमास कमांड कंट्रोल सेंटर" से अपनी गतिविधियां चला रहे हैं। पिछले वर्ष 7 अक्टूबर को हमास द्वारा इजरायल पर घातक हमला किए जाने के बाद शुरू हुए 10 महीने लंबे युद्ध में गाजा में 40,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं । इस हमले में 1,200 लोग मारे गए थे और 250 अन्य को बंधक बना लिया गया था। 

भारत को मिली एक और उपलब्धि, अमन सहरावत ने जीता कांस्य, देश के खाते में आए कुल इतने मेडल

‘हमारी दुश्मन की मदद करेंगे तो आपसी सहयोग मुश्किल’, शेख हसीना को शरण देने पर भारत पर भड़की खालिदा जिया की BNP भड़की

'भारत में होने वाला है कुछ बड़ा...', हिंडनबर्ग की पोस्ट ने किया सबको हैरान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -