इजराइल ने आतंकी हिजबुल्लाह का हेडक्वार्टर ही उड़ा दिया, नसरुल्लाह के भाई-बेटी समेत कई मरे

इजराइल ने आतंकी हिजबुल्लाह का हेडक्वार्टर ही उड़ा दिया, नसरुल्लाह के भाई-बेटी समेत कई मरे
Share:

यरूशलम: इजरायल ने एक बार फिर लेबनान में हमला करते हुए हिजबुल्लाह के मुख्यालय को निशाना बनाया है। इस हमले में दावा किया गया कि हिजबुल्लाह के मुख्यालय में कोई नहीं बचा, जबकि कुछ रिपोर्टों में बताया गया कि इस हमले में 6 लोगों की मौत हुई और 91 लोग घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि इस हमले में हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत हो गई है, हालांकि हिजबुल्लाह ने इस दावे को खारिज कर दिया है। 

 

इसके अलावा, कुछ खबरों में यह भी कहा जा रहा है कि इस हमले में नसरल्लाह की बेटी और उसके भाई हाशिम सफी अल दीन की मौत हो गई है, जो हिजबुल्लाह की कार्यकारी परिषद के प्रमुख थे। हालांकि, इन मौतों की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने अपनी जानकारी में बताया कि इस हवाई हमले में हिजबुल्लाह की मिसाइल यूनिट के कमांडर मुहम्मद अली इस्माइल और उनके डिप्टी हुसैन अहमद इस्माइल को मार गिराया गया है। मुहम्मद अली इस्माइल को इजरायल के खिलाफ कई आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड माना जाता है, जिनमें इजरायल पर रॉकेट दागने और सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल के प्रक्षेपण की घटनाएं शामिल हैं।

इजरायली सेना का कहना है कि हिजबुल्लाह ने इजरायली नागरिकों को निशाना बनाते हुए 150,000 रॉकेट छोड़े हैं, और वे हिजबुल्लाह को खत्म करने के लिए अपने हमले जारी रख रहे हैं। इजरायल का दावा है कि उनका उद्देश्य केवल हिजबुल्लाह को मारकर अपने देश की रक्षा करना है और लेबनान के आम लोगों से उनका कोई वैर नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि हिजबुल्लाह की मिसाइलें इजरायल के जमीन और समुद्र दोनों को निशाना बना रही हैं, लेकिन वे अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए हर समय तैयार हैं, चाहे वह भूमि, वायु या समुद्र से हो। आईडीएफ ने यह भी साफ किया कि उनके हमले खुफिया जानकारी पर आधारित होते हैं और वे हिजबुल्लाह को तबाह करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

शिया-सुन्नी में खुनी संघर्ष, 37 की मौत, 150 से अधिक घायल

राजा भोज की प्रतिमा के सामने युवक ने किया पेशाब, वीडियो-वायरल होते ही मचा बवाल

4 बेटियों के साथ पिता ने की खुदकुशी, चौंकाने वाली है वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -