इजराइल ने हमास के आतंकी सालेह अल-अरौरी का घर उड़ाया, जारी किया Video

इजराइल ने हमास के आतंकी सालेह अल-अरौरी का घर उड़ाया, जारी किया Video
Share:

यरूशलम: इसराइली रक्षा बलों (IDF) ने रामल्लाह के पास अरुरा शहर में फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के अधिकारी सालेह अल-अरौरी के स्वामित्व वाले घर को ध्वस्त कर दिया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज में IDF द्वारा किए गए नियंत्रित विस्फोट को दिखाया गया है। 27 अक्टूबर को, IDF सेंट्रल कमांड के प्रमुख मेजर जनरल येहुदा फॉक्स ने विध्वंस आदेश पर हस्ताक्षर किए। लेबनान में स्थित, अल-अरौरी को वेस्ट बैंक में आतंकी हमास का वास्तविक नेता माना जाता है। 

 

उधर, इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने गाज़ा में हमले रोकने से साफ़ इंकार कर दिया है। प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के खिलाफ इजरायल के युद्ध में युद्धविराम "नहीं होगा"। नेतन्याहू ने अपने युद्ध मंत्रिमंडल को यह बताने के बाद विदेशी प्रेस से बात की कि इजरायली सेना 7 अक्टूबर के हमलों के जवाब में हमास के खिलाफ "व्यवस्थित प्रगति" कर रही है - जो देश के इतिहास में सबसे घातक है। इज़रायल के तेज़ होते सैन्य अभियानों ने गाजा के 24 लाख निवासियों के लिए भय को काफी बढ़ा दिया है, जहां हमास-नियंत्रित स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 8,300 से अधिक लोग मारे गए हैं।

नेतन्याहू ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि संघर्ष विराम का मतलब हमास के सामने आत्मसमर्पण करना होगा, जिसके बंदूकधारियों ने नवीनतम इजरायली आंकड़ों के अनुसार 1,400 लोगों को मार डाला और 230 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया। उन्होंने कहा, "युद्धविराम का आह्वान इस्राइल से हमास के सामने आत्मसमर्पण करने, आतंकवाद के सामने आत्मसमर्पण करने का आह्वान है।" इज़रायली सेना ने कहा कि हमास द्वारा संचालित क्षेत्र में एक ऑपरेशन के बाद एक महिला सैनिक को कैद से रिहा कर दिया गया। सेना ने कहा कि, "ओरी मेगिडिश को एक जमीनी ऑपरेशन के दौरान रिहा कर दिया गया।" उन्होंने कहा कि उसकी "चिकित्सकीय जांच" की गई है और वह "अच्छा कर रही है"।  

उधर तालिबान, इधर पाकिस्तान, कहाँ जाएंगे 17 लाख अफगानी मुसलमान ? आज देश छोड़ने का अंतिम दिन

'इजराइल हमला रोके..', गाज़ा में 'पूर्ण युद्धविराम' की मांग कर रहे ब्रिटिश सांसद को पीएम ऋषि सुनक ने किया बर्खास्त

पीएम नेतन्याहू बोले- गाज़ा में हमला रोकने का सवाल ही नहीं, ये 'आतंकवाद' के सामने सरेंडर करने जैसा होगा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -