गाज़ा में घुसकर इजराइल का प्रहार, 150 ठिकानों पर भीषण बमबारी, मारा गया हमास का एरियल कमांडर अबू रकाबा

गाज़ा में घुसकर इजराइल का प्रहार, 150 ठिकानों पर भीषण बमबारी, मारा गया हमास का एरियल कमांडर अबू रकाबा
Share:

तेल अवीव: देश के इतिहास में सबसे घातक हमले के तीन सप्ताह बाद, इजराइली सेना ने आज शनिवार को कहा कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने उत्तरी गाजा में एक गहन छापे के दौरान 150 "भूमिगत लक्ष्यों" पर हमला किया। एक सैन्य बयान में कहा गया है कि जिन साइटों पर हमला किया गया उनमें "आतंकवादी सुरंगें, भूमिगत युद्ध स्थल और अतिरिक्त भूमिगत बुनियादी ढांचे शामिल हैं। इस हमले में, फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के कई आतंकवादी मारे गए।"

 

गाजा पट्टी और दक्षिणी इज़राइल में संवाददाताओं ने कहा कि गोलाबारी और हवाई हमले शनिवार को भी जारी रहे, हालांकि वे रात की तुलना में कम तीव्र थे। एक अलग बयान में, इजरायली सेना ने कहा कि एक हमले में हमास के हवाई हमलों के प्रमुख असेम अबू रकाबा की मौत हो गई, जिसने 7 अक्टूबर के हमलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसने मौजूदा युद्ध को जन्म दिया। इज़राइल का कहना है कि सीमा पार हमले में 1,400 लोग मारे गए, जिसमे मुख्य रूप से नागरिक शामिल हैं। वहीं, हमास द्वारा संचालित गाजा पट्टी में स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि इजराइली कार्रवाई में 7,300 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर नागरिक भी शामिल हैं।

इज़रायली सेना के अनुसार, हमले में मारा गया अबू रकाबा, हमास के ड्रोन, पैराग्लाइडर, हवाई पहचान और हवाई रक्षा की देखरेख करता था।  एक बयान में कहा गया, "उसने उन आतंकवादियों को निर्देशित किया जिन्होंने पैराग्लाइडर पर इज़राइल में घुसपैठ की थी और IDF (इज़राइल रक्षा बल) चौकियों पर ड्रोन हमलों के लिए जिम्मेदार था।"

'हमारी उंगली भी ट्रिगर पर है..', इजराइल को ईरान की खुली धमकी, यहूदी देश के खिलाफ कई आतंकी संगठन एकजुट !

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को हो सकती है फांसी ! इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने दे दिया बड़ा झटका

'इजराइली बंधकों को रिहा करने के लिए तैयार है हमास, लेकिन..', ईरानी विदेश मंत्री ने UN में बताई आतंकी संगठन की शर्त !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -