गाज़ा के खान यूनिस में रात को इजराइल की भीषण बमबारी, 71 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

गाज़ा के खान यूनिस में रात को इजराइल की भीषण बमबारी, 71 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल
Share:

यरूशलम: इजराइल और आतंकी संगठन हमास के बीच युद्ध बीते 10 दिनों से लगातार जारी है। इजराइल के लगभग 200 नागरिक अब भी आतंकी हमास के पास बंधक हैं, साथ ही कुछ ब्रिटिश और अमेरिका के भी नागरिक हैं। इस बीच इजराइल लगातार आम फिलिस्तीनी नागरिकों से गाज़ा पट्टी खाली करने के लिए कह रहा है, ताकि आतंकी हमास, आम लोगों के पीछे छुपकर अपने आप को बचा न सकें। वहीं, मंगलवार (17 अक्टूबर) को इजराइल ने दक्षिणी गाजा पट्टी में राफा और खान यूनिस में कई घरों को निशाना बनाकर बमबारी की, जिसमे कई लोग मारे गए, और कई घायल हो गए।

 

एक रिपोर्ट के अनुसार, ज़ोरोब परिवार के पांच मंजिला घर पर बमबारी में बच्चों और महिलाओं सहित 28 नागरिक मारे गए, जबकि दर्जनों नागरिक घायल हो गए। इजराइल के युद्धक विमानों ने खान यूनिस शहर के पश्चिम में जापानी पड़ोस में एक घर पर भी बमबारी की, जिसमें बच्चों सहित 10 नागरिकों की मौत हो गई, और लक्ष्य के पास एक स्कूल में अन्य विस्थापित लोग घायल हो गए। खान यूनिस के पश्चिम में डच पड़ोस में एक घर पर युद्धक विमानों द्वारा बमबारी के बाद बच्चों सहित कई नागरिक मारे गए और घायल हो गए, और उन्हें खान यूनिस के नासिर अस्पताल में ले जाया गया। बता दें कि, इजराइल केवल और केवल हमास के आतंकियों पर हमला करना चाहता है, जो गाज़ा के विभिन्न इलाकों में छिपे हुए हैं, इसलिए वो लगातार फिलिस्तीन के आम नागरिकों से अपील कर रहा है कि, वे अगले निर्देश तक इलाका खाली कर दें, क्योंकि उसे अपने बंधक छुड़ाने हैं। लेकिन, कुछ फिलिस्तीनी नागरिक, हमास के आतंकियों की बातों में आकर वहीं रुके हुए हैं और इजराइली बमबारी का शिकार बन रहे हैं। 

इसी तरह खान यूनिस के दक्षिण-पूर्व में यूरोपीय पड़ोस में एक घर पर बमबारी में छह नागरिक मारे गए और अन्य घायल हो गए। इजराइली युद्धक विमानों ने गाजा शहर के पड़ोस में कई घरों, इमारतों और आवासीय अपार्टमेंटों पर भी बमबारी की, जिसमें कई नागरिक मारे गए और अन्य घायल हो गए। गाजा शहर के पश्चिम में अल-नस्र पड़ोस में सियाम परिवार के एक घर पर बमबारी में कई नागरिक भी मारे गए और अन्य घायल हो गए। मध्य गाजा पट्टी के दीर अल-बलाह शहर में अल-ज़्रे परिवार के एक घर पर बमबारी में कई नागरिक मारे गए। रिपोर्ट के अनुसार, इजराइल द्वारा खान यूनिस पर मंगलवार रात की गई बमबारी में 71 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और सैकड़ों घायल हुए हैं

लगातार 11वें दिन, गाजा पट्टी के खिलाफ इजरायली आक्रामकता युद्धक विमानों, गनबोटों और तोपखाने से हिंसक बमबारी के साथ जारी है, जिसमें घरों, टावरों और आवासीय भवनों को निशाना बनाया गया, जिसमें हजारों नागरिक मारे गए और घायल हो गए, और सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नष्ट कर दिया गया है। इजराइल का कहना है कि, आतंकी संगठन हमास के पूर्ण सफाए तक वो हमला रोकने वाला नहीं है, हालाँकि, ये भी एक बड़ा सवाल है कि इजराइल कितनों को मारेगा ? क्योंकि, फिलिस्तीन के जो आम नागरिक हैं, उन्ही में से कुछ आतंक का रास्ता अपना लेते हैं और हमास को फिलिस्तीनियों का पूर्ण समर्थन है, जिस तरह भारत के कश्मीर में कई युवा जिहाद के चक्कर में आतंकवादी बन गए हैं और अपने ही देश के खिलाफ लड़ रहे हैं।      

'मैं अल्लाह का योद्धा हूँ..', इस्लामिक स्टेट के आतंकी ने की दो स्वीडिश नागरिकों की हत्या, Video में बोला- मुसलमानों का बदला लिया

'फिलिस्तीनियों को मानव ढाल जैसा इस्तेमाल कर रहा आतंकी हमास, हम इजराइल के साथ..', ऋषि सुनक बोले- ब्रिटिश नागरिक भी बंधक

फिलिस्तीनी दूत से मिले विपक्षी दलों के कई नेता, गाज़ा की पीड़ा पर जताई चिंता, आतंकियों द्वारा नग्न घुमाई गईं महिलाओं पर एक शब्द नहीं !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -