वेस्ट बैंक पर इजराइल का बड़ा हमला, हमास के 10 आतंकियों को किया ढेर

वेस्ट बैंक पर इजराइल का बड़ा हमला, हमास के 10 आतंकियों को किया ढेर
Share:

यरूशलम: इज़रायली सेना ने वेस्ट बैंक पर बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान शुरू किया है, जिसके परिणामस्वरूप कम से कम 10 हमास आतंकवादी मारे गए हैं। रात भर शुरू हुआ यह अभियान बुधवार तक जारी रहा और इसमें जेनिन शहर पर ध्यान केंद्रित किया गया, जो आतंकवादियों का गढ़ माना जाता है, साथ ही तुलकरम और अल-फ़रा शरणार्थी शिविर के इलाके भी शामिल हैं। यह अभियान हाल के महीनों में सबसे बड़े अभियानों में से एक है और यह चल रहे इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष को उजागर करता है, जो 7 अक्टूबर को हमास के हमले के बाद शुरू हुए हालिया गाजा युद्ध से आगे तक फैला हुआ है।

इजरायल का उद्देश्य भविष्य के हमलों को रोकने के लिए पश्चिमी तट में आतंकवादियों को निशाना बनाना है। हालांकि, फिलिस्तीनियों को चिंता है कि इन कार्रवाइयों से व्यापक संघर्ष हो सकता है और उन्हें उनके दावा किए गए क्षेत्रों से विस्थापित करने के प्रयास हो सकते हैं। इज़रायली सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल नादव शोशानी ने बताया कि जेनिन, तुलकरेम और अल-फ़रा शरणार्थी शिविर में "बड़ी संख्या में सैन्य बल" तैनात किए गए थे। शोशानी के अनुसार, तुलकरेम में हवाई हमले में तीन और अल-फ़रा में चार आतंकवादी मारे गए। इसके अलावा, पाँच संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ़्तार किया गया। उन्होंने छापे को एक बड़े ऑपरेशन का पहला चरण बताया। फ़िलिस्तीनी सूत्रों ने पुष्टि की कि जेनिन में इज़रायली गोलीबारी में चार व्यक्ति मारे गए।

हमास ने बुधवार को वेस्ट बैंक में अपने 10 लड़ाकों की मौत की पुष्टि की, जिनमें जेनिन में मारे गए चार में से तीन शामिल हैं। चौथे व्यक्ति की पहचान अभी भी स्पष्ट नहीं है। इज़रायली सेना ने कहा है कि मारे गए सभी लोग आतंकवादी थे। जेनिन के गवर्नर कमाल अबू अल-रब ने फिलिस्तीनी रेडियो पर बताया कि इजरायली सेना ने शहर को घेर लिया है, सभी प्रवेश और निकास मार्गों को अवरुद्ध कर दिया है, साथ ही अस्पतालों तक पहुंच को भी अवरुद्ध कर दिया है, तथा शिविर में बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाया है। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इज़रायली सेना ने अस्पतालों की ओर जाने वाली सड़कों को मिट्टी के अवरोधकों से अवरुद्ध कर दिया है और जेनिन में अन्य चिकित्सा सुविधाओं को घेर लिया है। शोशानी ने बताया कि सेना की कार्रवाई का उद्देश्य आतंकवादियों को अस्पतालों को आश्रय के रूप में इस्तेमाल करने से रोकना था।

अफगानिस्तान से उत्तर भारत तक डोली धरती, भूकंप के झटकों से दहशत में लोग

गोवा में CAA के तहत पहले शख्स को दी गई नागरिकता, भारतीय बने पाकिस्तानी जोसफ

दूध-पानी महंगा, दारु सस्ती ! नए फैसलों से निशाने पर आई कर्नाटक सरकार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -