दो हजार करोड़ से अधिक होगी भजियावाला की संपत्ति

दो हजार करोड़ से अधिक होगी भजियावाला की संपत्ति
Share:

सूरत : सूरत के चाय बेचने वाले करोड़पति शख्स किशोर भजियावाला की संपत्ति की आयकर विभाग द्वारा की जा रही जांच में हर रोज हो रहे नए-नए खुलासों से आयकर विभाग के अधिकारी भी दंग हैं.ऐसा अनुमान है कि किशोर भजियावाला की संपत्ति दो हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा हो सकती है.

गौरतलब है कि सूरत में चाय और भजिया बेचने से अपना व्यापारिक सफर शुरु करने वाले किशोर भजियावाला का काला धन जब उजागर हुआ तो विभागीय अधिकारियों की आँखे भी फटी की फटी रह गईं.भजियावाला के 8 लॉकरों से बरामद दस्तावेजों और किलो के हिसाब से सोने-चांदी समेत बेशकीमती जेवरात मिलने के बाद यह आंकड़ा 400 करोड़ रुपये तक जा पहुंचा था.अब आयकर विभाग को किशोर की कुल संपत्ति दो हजार करोड़ रुपये के पार होने की आशंका है.

आपको बता दें कि आयकर विभाग को जांच में जो दस्तावेज मिले हैं उनके अनुसार , सूरत, नवसारी, सापूतार, मुंबई, नासिक और पुणे जैसे कई और शहरों में किशोर की संपत्ति मिली है. इसके अलावा जांच में यह भी पता चला है कि भजियावाला अधिकांश बिल्डरों को ब्याज पर पैसे देता था और गारंटी के तौर पर बिल्डर की संपत्ति को खुद के नाम करवा लेता था.संपत्ति के दस्तावेज सिर्फ भजियावाला के ही नहीं हैं, बल्कि उसकी पत्नी, 2 बेटों और बेटी के नाम पर भी हैं.

आपको बता दें कि अभी तक भजियावाला के काले खजाने से विभाग को 25 किलो सोना, 307 किलो चांदी, 1 किलो डायमंड ज्वैलरी, करोड़ों रुपये नकद लाखों कीमत के किसान विकास पत्र समेत अरबों की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं.

पहले फर्जीवाड़ा, अब बैंक अधिकारी को शर्म महसूस

मायावती पर कसा आईटी डिपार्टमेंट ने...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -