घर की छत पर इन 3 चीजों को रखना है अशुभ, आज ही करें बाहर

घर की छत पर इन 3 चीजों को रखना है अशुभ, आज ही करें बाहर
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर की छत पर कुछ चीजों का रखना अशुभ माना जाता है. गलती से भी इन चीजों को नहीं रखना चाहिए.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि कोई इन सामानों को छत पर रखता है तो उसका गलत प्रभाव पूरे परिवार पर पड़ सकता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कई लोग अपने घर की छत पर कबाड़ वगैराह रख देते हैं जो बिल्कुल ठीक नहीं होता है. इसके साथ ही घर की छत पर पुरानी रद्दी एवं कागजों का होना भी वास्तु शास्त्र में अशुभ बताया गया है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, इन दोनों चीजों को छत पर रखने से धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि मां लक्ष्मी किसी से नाराज हो जाएं तो वह हमेशा आर्थिक रूप से परेशान रहता है. बहुत लोग अपने घरों की छत पर अलग-अलग प्रकार के पौधों को रखते हैं. ऐसे में कुछ बातों का ख्याल रखना आवश्यक है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर की छत पर पौधे रखते हैं तो बेकार सूखे हुए पौधों को कभी नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से आपको भविष्य में कई प्रकार की समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं. आदमी हमेशा परेशान रहता है.

ज्येष्ठ पूर्णिमा पर भूलकर भी न करें ये 6 गलतियां

इन 3 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है आने वाले दिन, नौकरी-करियर में होगी तरक्की

हमेशा पैसों से भरी रहती है इन 4 गुणों के स्वामी की जेब, दूर ही रहती है कंगाली

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -