बेहद अशुभ है रसोई में बार-बार इन 2 चीजों का गिरना, घर से चली जाएगी बरकत

बेहद अशुभ है रसोई में बार-बार इन 2 चीजों का गिरना, घर से चली जाएगी बरकत
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों का वर्णन किया गया है जो यदि किचन में बार-बार गिरती हैं तो यह अच्छा संकेत नहीं माना जाता है. 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, इन चीजों का किचन में गिरना शुभ नहीं माना जाता है. समस्याएं घर में आ जाती हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, खाने में स्वाद पैदा करने वाला नमक बार-बार रसोई घर में नहीं गिरना चाहिए. यह अशुभ माना गया है. दरअसल, नमक चंद्र एवं शुक्र ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है. बार-बार नमक गिरने का मतलब हो सकता है कि कोई संकट आने वाला है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि रसोई घर में बार-बार दूध गिर रहा है तो यह भी बहुत अधिक अशुभ माना जाता है. घर की बरकत कम होती है. चंद्र ग्रह से दूध का संबंध बताया जाता है. दूध बार-बार किचन में गिर रहा है तो यह कुंडली में चंद्र ग्रह कमजोर होने का इशारा करता है.

वही यदि आपके किचन में बार-बार सरसों का तेल गिर रहा है तो यह अशुभ संकेत माना जाता है. सरसों के तेल का संबंध शनिदेव से जोड़ा गया है. रसोई घरों में सरसों के तेल का गिरना शुभ नहीं माना गया है. व्यर्थ में बार-बार यदि सरसों का तेल गिर रहा है तो शनि ग्रह से संबंधित कई समस्याएं आ सकती हैं. 

तुलसी के पास भूलकर भी न रखें ये चीजें, वरना भुगतना पड़ेगा भारी अंजाम

सावन में महादेव के लिए भोग बनाते समय न करें ये गलतियां

आज जरूर अपना लें ये उपाय, ख़त्म हो जाएगी सारी समस्याएं

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -