अगले 5-6 दिनों तक यहाँ होगी बारिश, IMD ने किसानों को किया अलर्ट

अगले 5-6 दिनों तक यहाँ होगी बारिश, IMD ने किसानों को किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में अगले 5-6 दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना हैं, जिससे अधिकतम तापमान नियंत्रित रहेगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि हिमालयी क्षेत्र के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिससे उत्तर-पश्चिम भारत में अगले कुछ दिनों तक हल्की बारिश होने का अनुमान है. वहीं उत्तर प्रदेश के गोरखपुर सहित कई जिलों में भी बूंदाबादी हुई.

IMD के अनुसार, दिल्ली में अगले 5 से 6 दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. दिल्ली के प्रमुख मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में बुधवार (16 मार्च) को अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था, जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक और इस वर्ष का अब तक का सबसे ज्यादा तापमान है. मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था.

वहीं, देश के कई हिस्सों में बारिश होने की वजह से मौसम विभाग ने किसानों को पंजाब और हरियाणा में सरसों की फसल की कटाई टालने की सलाह दी है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में किसानों को गेहूं और दालों की फसलों की कटाई भी रोकने के लिए कहा है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत प्रदान की, मगर किसानों को अपनी फसलों की रक्षा के लिए हाथ-पांव मारने के लिए विवश कर दिया. इसके साथ ही पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी भी हुई है.

क्या सांसद नहीं रहेंगे राहुल गांधी ? निशिकांत दुबे बोले- उन्हें संसद से निकालने का समय आ गया..

नवजात को दूध पिलाते वक़्त रहें सावधान! केरल में बच्चे की मौत, माँ ने बड़े बेटे सहित की ख़ुदकुशी

पाकिस्तान और 'कांग्रेस' की भाषा एक जैसी क्यों हैं?

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -