10वीं से लेकर B.Tech, BE पास के लिए यहाँ निकली नौकरियां

10वीं से लेकर B.Tech, BE पास के लिए यहाँ निकली नौकरियां
Share:

भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण में कई पदों के लिए वेकेंसी निकाली गईं हैं. इन पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को 18000 से लेकर 1.77 लाख तक की सैलरी मिलेगी. यदि आप भी इन भर्तियों की पूरी डिटेल्‍स चेक करना चाहते हैं तो IWAI की वेबसाइट cdn.digialm.com पर पूरी डिटेल्‍स चेक कर सकते हैं. इस बात का ध्‍यान रखें कि आवेदन की अंतिम दिनांक 21 सितंबर तक ही है.

पदों का विवरण:-
भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (IWAI)ने मल्टी टास्किंग स्टाफ, जूनियर लेखा अधिकारी, सहायक जल सर्वेक्षण सर्वेक्षक (एएचएस), लाइसेंस इंजन ड्राइवर, ड्रेज नियंत्रण ऑपरेटर, स्टोर कीपर, मास्टर द्वितीय और तृतीय श्रेणी, स्टाफ कार चालक, सहायक निदेशक एवं तकनीकी सहायक समेत कई पदों पर वेकेंसी निकाली हैं. इसके तहत कुल 37 पदों पर वेकेंसी निकली हैं. इन सभी अलग अलग पदों के लिए अलग अलग योग्‍यताएं तय की गई हैं.

भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (IWAI)में मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के 11, जूनियर लेखा अधिकारी के 5, ड्रेज नियंत्रण ऑपरेटर के 5, तकनीकी सहायक (सिविल/मैकेनिकल/समुद्री इंजीनियरिंग/नौसेना वास्तुकला)के 4, मास्टर द्वितीय श्रेणी के तीन, स्टाफ कार चालक के तीन, सहायक निदेशक (इंजीनियरिंग)के दो तथा सहायक जल सर्वेक्षण सर्वेक्षक (एएचएस), लाइसेंस इंजन ड्राइवर, स्टोर कीपर, मास्टर तृतीय श्रेणी के एक एक पदों पर भर्तियां है. इस प्रकार कुल 37 पदों पर नियुक्‍तियां होनी हैं.

आयु सीमा:-
भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (IWAI)की इन भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयुसीमा में आरक्षण के नियमानुसार छूट भी दी जाती है. 
 
आवश्यक योग्यता:-
अलग अलग पदों के लिए अलग योग्‍यताएं निर्धारित की गई हैं. लाइसेंस इंजन ड्राइवर/ ड्रेज नियंत्रण ऑपरेटर/स्‍टोर कीपर के लिए 10वीं पास की योग्‍यता है, तो वहीं सहायक निदेशक (इंजीनियरिंग)के पद के लिए सिविल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. सहायक जल सर्वेक्षण सर्वेक्षक (एएचएस) के पदों पर अप्‍लाई के लिए सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. जूनियर अकाउंटेंट ऑफिसर के लिए कॉमर्स की डिग्री होनी चाहिए. 

यहां चेक करें नोटिफिकेशन

चयन प्रक्रिया:-
इन पदों पर चयन के लिए अलग अलग पदों के लिए अलग अलग परीक्षाएं होंगी. इसमें सीबीटी मोड में परीक्षा होगी इसके अतिरिक्त इंटरव्‍यू के आधार पर चयन होगा.

ONGC में नौकरी पाने का शानदार मौका, 127000 तक मिलेगी सैलरी

ISRO में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 142000 तक मिलेगी सैलरी

नौकरी के बदले जमीन घोटाला..! लालू-तेजस्वी के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -