मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने जैकलीन को फिर भेजा समन

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने जैकलीन को फिर भेजा समन
Share:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आगे की पूछताछ के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (38 वर्ष) को बुलाया है। यह मामला फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित प्रमुख व्यक्तियों से लगभग 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोपों से जुड़ा है।

ईडी के अनुसार, चंद्रशेखर ने कथित तौर पर फर्नांडीज के लिए उपहार खरीदने के लिए अवैध धन का इस्तेमाल किया। 2022 में दायर एक चार्जशीट से पता चला कि अभिनेता ने चंद्रशेखर की आपराधिक पृष्ठभूमि के बारे में जानने के बावजूद उससे मूल्यवान वस्तुएं और महंगे उपहार प्राप्त किए।

फर्नांडीज ने इस मामले के संबंध में कई बार ईडी की पूछताछ का सामना किया है, तथा लगातार अपनी बेगुनाही का दावा किया है तथा चंद्रशेखर की कथित अवैध गतिविधियों के बारे में अनभिज्ञता जताई है।

रिपोर्ट के अनुसार, भव्य उपहारों में 52 लाख रुपये का एक घोड़ा, 9 लाख रुपये की कीमत वाली तीन फ़ारसी बिल्लियाँ, डिज़ाइनर कपड़े, जिम वियर, गुच्ची और चैनल बैग, लुई वुइटन के जूते, हर्मीस कंगन और एक मिनी कूपर कार शामिल थी, जिसे कथित तौर पर फर्नांडीज ने वापस कर दिया। जांच में आगे पता चला कि चंद्रशेखर ने फर्नांडीज की बहन को 1,73,000 अमेरिकी डॉलर का ऋण दिया, एक बीएमडब्ल्यू कार और एक रोलेक्स घड़ी उपहार में दी और उसके भाई को 15 लाख रुपये का ऋण दिया।

ईडी की जांच से पता चला है कि फर्नांडीज ने 7 अगस्त, 2022 को अपनी गिरफ्तारी तक चंद्रशेखर के साथ 'नियमित संपर्क' बनाए रखा। फर्नांडीज को दिए गए असाधारण उपहारों ने 2021 में लोगों का ध्यान आकर्षित किया, जब चंद्रशेखर ने एक बयान में उन्हें सूचीबद्ध किया। वर्तमान में, चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली रैकेट चलाने के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद है। फर्नांडीज के अलावा, उनका नाम एक अन्य अभिनेत्री नोरा फतेही से भी जुड़ा है, जिन्हें ईडी ने जमानत दे दी है।

Kalki 2898 AD ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल, 11 दिन में कर डाली इतनी कमाई

रोबोट काम करते-करते थक गया और सीढ़ियों से कूदकर आत्महत्या कर ली। क्या यह संभव है?

शालिनी पांडे : इंजीनियर से अभिनेत्री तक, जुनून और दृढ़ संकल्प का सफर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -