ये है दुनिया का सबसे लम्बा पुलिस वाला, इतनी है हाइट

ये है दुनिया का सबसे लम्बा पुलिस वाला, इतनी है हाइट
Share:

दुनिया में कई लोग ऐसे होते हैं जिनका कद बहुत छोटा होता है, या फिर कुछ ज्यादा ही बड़ा होता है. किसी भी व्यक्ति का कद अगर नार्मल या औसत हाइट का नहीं है कई बार मुश्किलों का सामना भी करना पड़ता  है. जी हाँ, आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे.

आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि इस शख्स की ऊंचाई 7 फुट 6 इंच है जिसमे द ग्रेट खली को भी पीछे छोड़ दिया है. बता दें खली का कद भी 7 फुट 1 इंच ही है. आइये जानते हैं उसके बारे में.

ये हैं पंजाब के अमृतसर में जन्मे जगदीप बाजवा जो सबसे ऊँचे हैं जिसके चलते उनके साथ लोग सेलिब्रिटी की तरह व्यवहार करते हैं. दुनिया के सबसे लम्बे शख्स जगदीप बाजवा पेशे से पुलिसवाले हैं जो करीब 18 सालों से इस नौकरी में हैं. तो आगे इनके बारे में बता दें, इनका कद 7 फुट 6 इंच है, वजन 190 किलो है और इनके जूते का नंबर 19 भी है. आम तौर पर इनके कपडे भी बाजार में नहीं मिलते, इन्हें हर बार अपने कपडे सिलवाने पड़ते हैं.

जगदीप को अपने कद का कोई दुःख नहीं है लेकिन रोज़ की ज़िन्दगी में उन्हें कई दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं. जैसे घर में बिस्तर का छोटा होना जिससे उन्हें सोने में परेशानी होती है. कही जाते हैं तो कुर्सी भी स्पेशल होती है.

इस पर वो कहते हैं उन्हें हाइट के कारण शादी के लिए लड़की भी नहीं मिल रही थी लेकिन एक लड़की मिली जो 5 फुट 11 इंच की है और वो अपने जीवन में काफी खुश भी हैं. 

एयरपोर्ट पर निकला सांप, मची हड़कंप

गुमशुदा हुई महिला की लाश जब मिली अजगर के पेट से

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -