जेटली सुलझाएंगे अमेरिकी इनवेस्टर्स की उलझन

जेटली सुलझाएंगे अमेरिकी इनवेस्टर्स की उलझन
Share:

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली सोमवार को वह उनकी भारत में टैक्स से जुड़े मुद्दों और अन्य चिंताओं को दूर करने के लिए अमेरिकी पेंशन फंड्स और अन्य लॉन्ग-टर्म इनवेस्टर्स के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे। इस मीटिंग में अमेरिका का सबसे बड़ा पेंशन फंड कैलिफोर्निया पब्लिक एंप्लॉयीज रिटायरमेंट सिस्टम भी शामिल होगा। यह फंड 300 अरब डॉलर के एसेट्स मैनेज करता है। इसके अलावा कैलिफोर्निया स्टेट टीचर्स रिटायरमेंट सिस्टम, इंटेल कॉरपोरेट पेंशन प्लान, लॉस एंजिलिस काउंटी रिटायरमेंट एसोसिएशन, मेडले पार्टनर्स जैसे बड़े इनवेस्टर्स भी मीटिंग में शामिल होंगे। 

एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि इस इनवेस्टर्स मीटिंग में सरकारी पॉलिसी को समझने और लॉन्ग-टर्म इनवेस्टर्स पर असर डालने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में जानकारी दी जाएगी जेटली ने बताया कि सरकार पिछली तारीख से नियम लागू करने की पावर का इस्तेमाल नहीं करेगी। पिछली तारीख से टैक्स लगाने से जुड़े लंबित मामलों का न्यायिक प्रक्रिया से हल निकाला जा रहा है।

गौरतलब है कि फाइनेंशियल सेक्टर की टॉप कंपनियों के CEO और इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स और पेंशन फंड्स के पोर्टफोलियो मैनेजर्स के साथ भी जेटली की मीटिंग करेंगे। ये मीटिंग कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) की ओर से आयोजित की जाएगी. इसमें जेटली अमेरिका की 25 कंपनियों के टॉप एग्जिक्यूटिव्स को संबोधित करेंगे।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -