जालंधर पुलिस ने ड्रग नेटवर्क पर शिकंजा कसा, 9 गिरफ्तार, 1.11 लाख से अधिक गोलियां जब्त

जालंधर पुलिस ने ड्रग नेटवर्क पर शिकंजा कसा, 9 गिरफ्तार, 1.11 लाख से अधिक गोलियां जब्त
Share:

अमृतसर: एक बड़े ऑपरेशन में, जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने एक बड़े ड्रग नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है, जिसमें कई स्थानों से नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 1.11 लाख से अधिक गोलियां, कैप्सूल और अन्य नशीले पदार्थ जब्त किए गए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आगे के कनेक्शनों का पता लगाने और अवैध हथियारों और ड्रग कार्टेल को खत्म करने के लिए जांच जारी है।

पंजाब पुलिस के डीजीपी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर घोषणा की, "अंतर्राष्ट्रीय नारकोटिक नेटवर्क को बड़ा झटका देते हुए, जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने एक ड्रग नेटवर्क का भंडाफोड़ किया और कई स्थानों पर छापेमारी कर 9 लोगों को गिरफ्तार किया। 1.11 लाख से अधिक गोलियां, कैप्सूल और अन्य दवाएं जब्त की गईं। एनडीपीएस के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और अवैध हथियारों और ड्रग कार्टेल को निष्क्रिय करने के लिए आगे की जांच की जा रही है। @PunjabPoliceInd हमारे राज्य को माननीय सीएम @BhagwantMann के सपने के अनुसार नशा मुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है

यह कार्रवाई पंजाब सरकार द्वारा नशीली दवाओं की समस्या से निपटने के लिए किए जा रहे व्यापक प्रयासों का हिस्सा है। 25 मई को आम आदमी पार्टी के सांसद संजीव अरोड़ा ने इस मुद्दे से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए जा रहे तीव्र कदमों पर प्रकाश डाला। अरोड़ा ने मीडिया से कहा, "पंजाब में एक लंबा सीमा क्षेत्र है, विशेष रूप से फिरोजपुर और वाघा-अटारी सीमा के आसपास, जिसका तस्कर राज्य में मादक पदार्थों की तस्करी के लिए फायदा उठा रहे हैं। हमारी आप सरकार इस मुद्दे पर अंकुश लगाने के लिए गंभीरता से प्रतिबद्ध है।"

अरोड़ा ने इस बात पर भी जोर दिया कि पंजाब में नशे की समस्या कोई नई बात नहीं है और यह पिछले प्रशासनों से विरासत में मिली एक समस्या रही है। उन्होंने कहा, "भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार इस समस्या से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। हम विभिन्न उपायों को लागू कर रहे हैं, जैसे युवाओं और सभी आयु समूहों को खेल टूर्नामेंटों में शामिल करने के लिए खेल गतिविधियों की शुरुआत करना ताकि उन्हें नशे से दूर रखा जा सके। इसके अलावा, सरकार ने रोजगार के अवसर पैदा करने, लोगों को उत्पादक गतिविधियों में शामिल करने और नशे से जुड़ी गतिविधियों से दूर रखने के लिए छोटे और मध्यम उद्यम शुरू किए हैं।"

जालंधर पुलिस द्वारा हाल ही में किया गया पर्दाफाश मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चल रही लड़ाई में एक महत्वपूर्ण कदम है और इसका उद्देश्य राज्य की सुरक्षा और भलाई के लिए खतरा पैदा करने वाले नेटवर्क को ध्वस्त करना है।

महिला को पीटने के आरोप में हिरासत में लिए गए TMC नेता

सभी 10 सीट पर होने वाले उपचुनावों में लड़ेगी आज़ाद पार्टी, चंद्रशेखर ने किया ऐलान

राष्ट्रपति मुर्मू ने स्वीकार किया बनवारीलाल पुरोहित का इस्तीफा, की नए गवर्नर्स की नियुक्ति

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -