हॉलीवुड सलाहकार माइकल लैट की हत्या के मामले में जमीला एलेना मिशेल को सुनाई गई 35 साल की सजा

हॉलीवुड सलाहकार माइकल लैट की हत्या के मामले में जमीला एलेना मिशेल को सुनाई गई 35 साल की सजा
Share:

हॉलीवुड सलाहकार और सामाजिक न्याय के पक्षधर माइकल लैट की हत्या के लिए एक महिला को 35 साल से लेकर आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई गई है। 27 वर्षीय जमीला एलेना मिशेल को 27 नवंबर, 2023 को लैट की मौत के सिलसिले में प्रथम-डिग्री हत्या और प्रथम-डिग्री चोरी का दोषी पाया गया।

अभियोजकों के अनुसार, मिशेल फिल्म निर्देशक एवी रॉकवेल का पीछा कर रही थी और उसे धमका रही थी, और उसने लैट को इसलिए निशाना बनाया क्योंकि वह रॉकवेल का दोस्त था। हत्या के दिन, मिशेल ने लैट के दरवाजे पर दस्तक दी, जबरन उसके लॉस एंजिल्स स्थित घर में घुस गई, और उसे एक अर्ध-स्वचालित हैंडगन से गोली मार दी। लैट को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

मिशेल की पब्लिक डिफेंडर किम्बर्ली वोंग ने सजा सुनाए जाने की सुनवाई के दौरान अपने मुवक्किल की ओर से एक बयान पढ़ा। वोंग ने कहा, "मिशेल ने अपने कार्यों की जिम्मेदारी ली है और सभी संबंधित पक्षों के लिए सही काम करने के लिए अपनी दलील को दोषी में बदल दिया है।" "गोलीबारी के समय, वह नौ महीने तक लॉस एंजिल्स की सड़कों पर बेघर थी और कई दर्दनाक घटनाओं से जूझ रही थी। उसने जो भारी दर्द दिया है, उसके लिए वह बहुत दुखी है और उम्मीद करती है कि उसकी दलील बदलने से सभी को ठीक होने और आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।"

लैट हॉलीवुड में एक प्रमुख व्यक्ति थे, जिन्हें सामाजिक प्रभाव सलाहकार के रूप में उनके काम के लिए जाना जाता था। उनकी कंपनी फिल्म उद्योग में सामाजिक न्याय और समानता को बढ़ावा देने पर केंद्रित थी। उन्होंने एवा डुवर्ने और रयान कूगलर सहित कई उल्लेखनीय निर्देशकों के साथ काम किया था, और उनकी मृत्यु पर पूरे हॉलीवुड समुदाय ने शोक व्यक्त किया।

लैट की मृत्यु के कुछ ही सप्ताह बाद, उनकी मां मिशेल सैटर ने फिल्म उद्योग में उनके योगदान के लिए उनकी ओर से ऑस्कर स्वीकार किया। यह पुरस्कार कूगलर ने प्रदान किया, जिन्होंने लैट को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें "दुनिया का सबसे बड़ा उपहार" कहा। सैटर ने यह पुरस्कार अपने बेटे को समर्पित करते हुए कहा कि उसने हमेशा प्यार से नेतृत्व किया है।

मिशेल को सज़ा सुनाए जाने से हॉलीवुड समुदाय को हिला देने वाली एक दुखद घटना का अंत हो गया है। हालाँकि यह सज़ा माइकल लैट को वापस नहीं ला सकती, लेकिन यह याद दिलाती है कि जघन्य अपराध करने वालों को न्याय ज़रूर मिलेगा।

क़तर का दूसरा सबसे बड़ा ट्रेड पार्टनर बना भारत, अभी और मजबूत होंगे व्यापारिक संबंध, दोहा में हुई बैठक

अग्निवीरों के लिए बड़ी खुशखबरी, युवाओं को खुश कर देगा CISF, BSF और RPF का ये ऐलान

क्या है NOK नियम? जिसे बदलने की मांग कर रहे है शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के माता-पिता

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -