‘3 खानदानों के शिकंजे में नहीं रहेगा जम्मू-कश्मीर’, श्रीनगर में जमकर बरसे PM मोदी

‘3 खानदानों के शिकंजे में नहीं रहेगा जम्मू-कश्मीर’, श्रीनगर में जमकर बरसे PM मोदी
Share:

श्रीनगर: श्रीनगर में पीएम नरेंद्र मोदी ने आज बृहस्पतिवार को अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल यहां मतदान हुआ, जिसमें बड़े आंकड़े में लोगों ने भाग लिया। यह पहली बार था जब आतंकवाद के साए के बिना मतदान हुआ। उन्होंने यहां के राजनीतिक खानदानों पर हमला करते हुए कहा कि कश्मीर की बर्बादी के लिए तीन खानदान जिम्मेदार हैं, किन्तु अब यह तीन खानदानों के शिकंजे में नहीं रहेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में इस समय जम्हूरियत का त्यौहार मनाया जा रहा है। लोग इतनी बड़ी संख्या में घरों से वोट देने के लिए निकले और सभी ने खुले मन से मतदान किया। कई सीटों पर मतदान के रिकॉर्ड टूट गए हैं। आप लोगों ने नया इतिहास रचा है। 

आगे उन्होंने कहा कि कल ही यहां सात जिलों में पहले दौर की मतदान प्रक्रिया सम्पन्न हुई और पहली बार यह मतदान आतंकवाद के साए के बिना हुआ। यह हम सभी के लिए खुशी और गर्व की बात है कि इतनी बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर आए और वोट डाला। उन्होंने कहा कि किश्तवाड़ में 80% से ज्यादा, डोडा जिले में 71% से ज्यादा, रामबन में 70% से ज्यादा और कुलगाम में 62% से अधिक मतदान हुआ है। कई सीटों पर पिछली बार के मतदान के रिकॉर्ड टूट गए हैं। यह नया इतिहास है, जो जम्मू-कश्मीर के लोगों ने रचा है। केंद्र शासित प्रदेश के तीन खानदानों पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कश्मीर की बर्बादी के लिए ये तीन खानदान जिम्मेदार हैं। इन खानदानों को लगता है कि उन पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। उनका मकसद सिर्फ कुर्सी पर कब्जा जमाना और लोगों को लूटना है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर को केवल आतंकवाद एवं अराजकता ही दी है, किन्तु अब जम्मू-कश्मीर इन तीन खानदानों के शिकंजे में नहीं रहेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “कुछ दिन पहले जब मैं जम्मू-कश्मीर आया था, तो मैंने कहा था कि कश्मीर की बर्बादी के लिए ये तीन खानदान जिम्मेदार हैं। तब से दिल्ली से लेकर श्रीनगर तक, ये लोग बौखलाए हुए हैं।” उन्होंने कहा कि इन्हें लगता है कि इन पर कोई सवाल नहीं उठा सकता और उनका मकसद केवल कुर्सी पर कब्जा जमाना और लोगों को लूटना है। अपने संबोधन की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “हम सबका मकसद जम्मू-कश्मीर की तेज तरक्की है। जम्मू-कश्मीर की तेज तरक्की का जज्बा और बुलंद करने के पैगाम के साथ आज मैं आपके बीच आया हूं। मैं देख रहा हूं कि आज मेरे कश्मीर के भाई-बहन ‘खुशामदीद पीएम’ कह रहे हैं। मैं तहे दिल से उनका शुक्रिया अदा करता हूं।”

प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित चुनावी रैली से पहले श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर पार्क के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वहां पर बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है। तीन चरणों में जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कश्मीर घाटी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली रैली है। प्रधानमंत्री मोदी की यह रैली मशहूर लाल चौक क्लॉक टॉवर के एक किलोमीटर के दायरे में हो रही है। यह इस वर्ष का उनका तीसरा कश्मीर दौरा है। इससे पहले उन्होंने सात मार्च को बख्शी स्टेडियम में एक रैली को संबोधित किया था और 21 जून को एसकेआईसीसी में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। पिछले हफ्ते उन्होंने पहले चरण की मतदान से पूर्व डोडा में चुनावी रैली को भी संबोधित किया था।

वही इस बीच, प्रधानमंत्री मोदी की रैली से पहले सुरक्षा को लेकर पुलिस महानिरीक्षक (IG) वीके बिरदी ने बताया, “हमने VVIP यात्रा के लिए निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के मुताबिक मल्टीलेयर सिक्योरिटी की व्यवस्था की है।” बिरदी ने कहा कि पुलिस ने सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए हैं। अफसरों ने बताया, प्रधानमंत्री मोदी के रैली स्थल की ओर जाने वाली सड़कों पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है तथा पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान दर्जनों जगहों पर गाड़ियों की जांच कर रहे हैं तथा विशेष जांच चौकियां भी स्थापित की गई हैं।

'चाँद पर इंसान उतारने के करीब है भारत..', चंद्रयान-4 को मंजूरी मिलने से गदगद वैज्ञानिक

'वन नेशन-वन इलेक्शन नया संविधान लिखने का प्रयास…', मोदी सरकार पर संजय राउत का हमला

UP में सरेआम BJP विधायक के मामा की हत्या, मची सनसनी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -