जेल में जुमे की नमाज़ अदा कर रहा था आतंकी, अचानक हो गई मौत

जेल में जुमे की नमाज़ अदा कर रहा था आतंकी, अचानक हो गई मौत
Share:

श्रीनगर: जम्मू की कोट भलवाल जेल में जुमे की नमाज पढ़ते हुए आतंकी मॉड्यूल के एक सदस्य की शुक्रवार (19 अगस्त, 2022) को अचानक मौत हो गई। यह आतंकी, पाकिस्तान सीमा के पास विदेश से आने वाली विस्फोटक सामग्री और हथियारों को एकत्रित करने व उसे सप्लाई जाने जैसी गतिविधियों में शामिल था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में 29 मई को इंटरनेशनल बॉर्डर से विस्फोटक गिराए गए थे। 

इसी मामले में शामिल मॉड्यूल की जाँच कर रही NIA ने अप्रैल माह की शुरुआत में ही इस आरोपी को हिरासत में लिया था। मृतक कैदी कठुआ जिले के रामपुरा गाँव का ही निवासी था और इसकी उम्र 36 साल बताई जा रही है। मृतक कैदी का नाम मुनि मोहम्मद है, जिसको शुक्रवार को जुमे की नमाज पढ़ते हार्ट अटैक आ गया। जेल के ही एक अधिकारी ने मीडिया को बताया था कि विचाराधीन कैदी मुनि मोहम्मद बाकी कैदियों के साथ नमाज अदा कर रहा था, तभी वह अचानक गिर पड़ा। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बता दें कि संदिग्ध आतंकी के खिलाफ IPC की धारा 121, 121 ए (साजिश रचने), 122, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 16, धारा 18 के तहत इल्जाम लगाए गए थे। वहीं, पिछली 10 अगस्त को ही इसे कोट भलवाल जेल भेजा गया था। यह मामला 29 मई 2022 को कठुआ के राजबाग पुलिस थाने में दर्ज किया गया था। इसके बाद NIA द्वारा फिर से 30 जुलाई को केस दर्ज किया गया था।  

राजीव गांधी की याद में मनाया जाता है सद्भावना दिवस, आतंकियों ने कर दी थी PM की हत्या

अगले 3 सालों में यूपी में बनने लगेंगी ब्रह्मोस मिसाइलें, 80 एकड़ में बन रहा डिफेंस कॉरिडोर

'सरकार बना लेना आसान है, लेकिन राष्ट्र निर्माण करना नहीं..', विपक्ष पर PM मोदी का करारा तंज

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -