सब्सिडी छोड़ने को लेकर जमशेदपुर सबसे आगे

सब्सिडी छोड़ने को लेकर जमशेदपुर सबसे आगे
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश में सब्सिडी छोड़ने के लिए अपील की जा रही है. इसको लेकर यह भी देखने को मिल रहा है कि देश में कई परिवार ऐसे है जो सब्सिडी का त्याग करने को लेकर आगे आ रहे है. जबकि साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि कई ऐसे भी परिवार है जो इसे ले रहे है. मामले में हाल ही में एक सर्वेक्षण के दौरान यह बात सामने आई है कि सब्सिडी को छोड़ने के मामले में जमशेदपुर के उपभोक्ता सबसे आगे हैं. लेकिन इसके साथ ही यह भी बता दे कि इन उपभोक्ताओं संपन्न तबके का योगदान निराशाजनक रहा है.

जबकि इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि सब्सिडी का त्याग करने के मामले में सबसे आगे रिटायर शिक्षक या कर्मचारियों से लेकर मध्यम वर्ग के लोग शामिल हैं. जानकारी में ही यह भी बताया जा रहा है कि झारखंड के करीब नौ लाख उपभोक्ताओं में से 45 हजार ऐसे है जिंहोने सब्सिडी छोड़ी है, और इसके साथ ही यह सबसे ऊपर वाले पायदान पर पहुँच गया है.

जमशेदपुर के 9400 उपभोक्ताओं ने सब्सिडी छोड़ी है तो वहीं रांची के लगभग 9000 और धनबाद के लगभग 4000 उपभोक्ताओं ने सब्सिडी का त्याग किया है. गौरतलब है कि हाल ही में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यह कहा है कि संपन्न वर्ग के लोगों को अपनी सब्सिडी छोडकर उदारता की मिसाल पेश करना चाहिए.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -