2 दिन में 4 विधायकों का इस्तीफा..! हरियाणा चुनाव से पहले JJP में मची भगदड़

2 दिन में 4 विधायकों का इस्तीफा..! हरियाणा चुनाव से पहले JJP में मची भगदड़
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव 1 अक्टूबर को होने हैं, जिसमें सभी 90 सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होंगे। 4 अक्टूबर को नतीजे घोषित होने की उम्मीद है। इस घोषणा के बाद जननायक जनता पार्टी (JJP) में काफ़ी उथल-पुथल मच गई है, पिछले दो दिनों में चार विधायकों ने इस्तीफ़ा दे दिया है। इस्तीफा देने वालों में देवेंद्र बबली, अनूप धानक, राम करण काला और ईश्वर सिंह शामिल हैं। टोहाना से विधायक और पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देकर जेजेपी अध्यक्ष अजय चौटाला को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है। इसी तरह एक अन्य विधायक और पूर्व मंत्री अनूप धानक और राम करण काला ने भी पार्टी छोड़ दी है।

जेजेपी के टिकट पर 2019 में गुहला विधानसभा सीट से जीते ईश्वर सिंह ने अपनी प्राथमिक सदस्यता और पार्टी की सभी जिम्मेदारियों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा अजय चौटाला को भी सौंप दिया है। 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 36.7% वोट शेयर के साथ 40 सीटें हासिल करके सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। कांग्रेस 31 सीटों और 28.2% वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रही, जबकि जेजेपी ने 14.9% वोट शेयर के साथ 10 सीटें जीतीं। हरियाणा लोकहित पार्टी ने एक सीट जीती और सात निर्दलीय भी चुने गए, हालांकि किसी भी पार्टी को 46 सीटों का बहुमत का आंकड़ा हासिल नहीं हुआ।

चुनाव नतीजों के बाद भाजपा ने जेजेपी, हरियाणा लोकहित पार्टी और निर्दलीयों के समर्थन से सरकार बनाई। हालांकि, लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने जेजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ दिया, जिसके परिणामस्वरूप मनोहर लाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाया गया।

आरक्षण को लेकर फिर मोदी सरकार पर हमलावर हुआ विपक्ष, अधिकारियों की भर्ती से जुड़ा है मामला

कोलकाता रेप-मर्डर पर प्रियंका गांधी ने तोड़ी चुप्पी, सीएम ममता और TMC का नाम लिए बगैर बोला हमला

पंजाब पुलिस ने 77 किलोग्राम हेरोइन बरामदगी मामले में मुख्य आरोपी गुलाब सिंह को किया गिरफ्तार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -