जस्सी हत्याकांड: 18 वर्ष बाद हत्या के आरोपी माँ और चाचा कनाडा से लाए गए भारत

जस्सी हत्याकांड: 18 वर्ष बाद हत्या के आरोपी माँ और चाचा कनाडा से लाए गए भारत
Share:

चंडीगढ़: कनाडा में जन्मी जसविंदर कौर सिद्धू की 'झूठी शान की खातिर हत्या' करने के 18 साल के बाद हत्या के आरोपी जस्सी की मां और चाचा को कनाडाई अफसरों  ने भारत प्रत्यर्पित कर दिया है। पुलिस ने गरुवार को इस बारे में जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया है कि संगरूर की एक कोर्ट में दोनों को पेश करने के लिए आरोपियों को पंजाब लाने पंजाब पुलिस की एक टीम को दिल्ली पहुँच चुकी है। 

प्रेग्नेंट महिला कभी ना करें कॉस्टमेटिक्स का इस्तेमाल

जसविंदर की मां मलकीत सिद्धू और चाचा सुरजीत बदेशा पर जस्सी की हत्या के आरोप हैं। इस सिलसिले में संगरूर के अमरगढ़ थाने में एक केस भी दर्ज है। संगरूर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संदीप गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'उन्हें संगरूर लाया जाएगा और इसके बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।' उल्लेखनीय है कि कनाडा की एक कोर्ट ने 2016 में मलकीत और सुरजीत को भारत प्रत्यर्पित करने से मना कर दिया था, हालांकि, कनाडा के सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में दोनों को प्रत्यर्पित करने का फैसला सुनाया। किन्तु आरोपियों ने फैसले पर न्यायिक समीक्षा करने की मांग को लेकर याचिका लगाई, जिसके बाद प्रत्यर्पण पर फिर से रोक लगा दी गई थी।

प्रचार चाहने वाले पीएम हैं मोदी, जो कभी काम नहीं करते - चंद्रबाबू नायडू

इसके बाद कनाडा की एक अदालत ने दिसंबर 2018 में प्रत्यर्पण की कार्यवाही पर रोक लगाने सम्बन्धी उनकी याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद आखिरकार आरोपियों को भारत लाने की मंजूरी मिल गई। आपको बता दें कि जस्सी उर्फ जसविंदर पंजाब आने के बाद एक ऑटोरिक्शा चालक सुखविंदर सिंह मिठू से प्रेम करने लगी थी, वो ब्रिटिश कोलंबिया के मेपल रिज की रहने वाली थी। जस्सी के रसूखदार परिवार की मर्जी के विरुद्ध 1999 में दोनों ने शादी कर ली थी. उस वक़्त 25 वर्षीय जस्सी और मिठू पर आठ जून 2000 को संगरूर में मलेरकोटला के नरिके गांव में ठेके के कुछ अज्ञात हमलावरों ने हमला किया था,  हत्यारों को जस्सी की मां और चाचा ने उनकी हत्या की सुपारी दी थी l

खबरें और भी:-

कॉलेज में अट्रैक्टिव लुक पाना चाहते हैं लड़के ऐसे बनाएं खुद को कूल

ELKDTAL : राजकुमार राव ने गुड मॉर्निंग बोलकर उड़ाई सभी की नींद

पटना एयरपोर्ट के लिए शुरू हुई बस सेवा, अब यात्रियों से मनमाना भाड़ा नहीं वसूल पाएंगे टैक्सीवाले

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -