' रोहित शर्मा अगले साल..', टीम इंडिया को लेकर जय शाह ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

' रोहित शर्मा अगले साल..', टीम इंडिया को लेकर जय शाह ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी
Share:

मुंबई: बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रविवार को ऐलान किया कि हाल ही में आईसीसी टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा, अगले साल दो बड़े क्रिकेट आयोजनों में भारत की कप्तानी करेंगे। शर्मा फरवरी में पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी और जून में लंदन के लॉर्ड्स में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में टीम की कमान संभालेंगे।

'एक्स' पर पोस्ट किए गए एक वीडियो बयान में, शाह ने शर्मा के नेतृत्व में अपना विश्वास व्यक्त करते हुए कहा, "मुझे विश्वास है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हम डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतेंगे।" शाह ने भारतीय टीम को ऐतिहासिक टी20 विश्व कप जीत के लिए बधाई दी और इस जीत को शर्मा, विराट कोहली, निवर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और रवींद्र जडेजा को समर्पित किया। शाह ने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह जीत महत्वपूर्ण थी क्योंकि यह कई करीबी हार के बाद मिली थी, जिसमें जून 2023 में डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार और नवंबर 2023 में एकदिवसीय विश्व कप फाइनल शामिल है। उन्होंने महत्वपूर्ण कैच लेने वाले सूर्यकुमार यादव, गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या सहित प्रमुख खिलाड़ियों के प्रदर्शन की प्रशंसा की, जिन्होंने फाइनल मैच में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

रोहित शर्मा, जो अप्रैल में 38 साल के हो जाएंगे, ने पहले भी भारत को टी20 विश्व कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी, जो शाह की पिछली भविष्यवाणी को सच करता है। शाह ने भरोसा दिलाया था कि शर्मा भारत को जीत दिलाएंगे और बारबाडोस के मैदान पर भारतीय ध्वज फहराएंगे, जो सच साबित हुआ क्योंकि शर्मा ने फाइनल मैच के बाद ठीक वैसा ही किया। टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद अब ध्यान आगामी चैंपियंस ट्रॉफी और डब्ल्यूटीसी फाइनल पर है, जहां शर्मा कप्तान के रूप में अपने सफल कार्यकाल को जारी रखने का लक्ष्य रखेंगे।

शुभमन गिल की कप्तानी में ज़िम्बाब्वे जाएगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों को भी मिली जगह, देखें शेड्यूल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने ऐतिहासिक डील में अल-नासर एफसी के साथ किए हस्ताक्षर

होटल में फंसी वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया, खिलाड़ियों ने कागज़ की प्लेटों में खाया खाना, बारबाडोस में हाई अलर्ट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -