कर्नाटक सेक्स टेप केस में JDS सांसद प्रज्वल रेवन्ना गिरफ्तार, मामला सामने आते ही हो गए थे फरार !

कर्नाटक सेक्स टेप केस में JDS सांसद प्रज्वल रेवन्ना गिरफ्तार, मामला सामने आते ही हो गए थे फरार !
Share:

बैंगलोर: सेक्स टेप मामले में आरोपी जनता दल (सेक्युलर) (JDU) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना, जो इस मामले के सामने आने के बाद से देश से फरार थे, को शुक्रवार की सुबह जर्मनी से बेंगलुरु पहुंचने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें कर्नाटक पुलिस द्वारा गठित विशेष जांच दल (SIT) ने पकड़ा और पूछताछ के लिए CID ​​कार्यालय ले जाया गया। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने इस मामले की जांच राज्य के आधीन आने वाले CID को सौंपी है। 

कर्नाटक SIT की ओर से एक प्रतीकात्मक संदेश के तौर पर JDS सांसद को गिरफ्तार करने के लिए एक महिला IPS अधिकारी के नेतृत्व में महिला पुलिसकर्मियों की एक टीम भेजी गई। पांच महिला पुलिस अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार किया। जांच के हिस्से के रूप में, SIT ने सेक्स टेप को फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी डिवीजन को भेज दिया है और अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए इस्तेमाल किए गए प्राथमिक उपकरण की पहचान करने के लिए भी काम कर रही है। उन्हें यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि वीडियो शूट करने के लिए प्राथमिक उपकरण के रूप में किस मोबाइल फोन का उपयोग किया गया था, और वे उसी के बारे में प्रज्वल रेवन्ना से पूछताछ करेंगे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, प्राथमिक उपकरण नष्ट कर दिया गया है, और यदि जांचकर्ता उसे ढूंढने में असफल रहते हैं, तो JDS सांसद के खिलाफ "सबूतों से छेड़छाड़" का अतिरिक्त आरोप लगाया जाएगा। हासन लोकसभा सीट से JDS उम्मीदवार के रूप में पुनः चुनाव लड़ रहे प्रज्वल रेवन्ना अप्रैल में देश छोड़कर भाग गए थे, क्योंकि कर्नाटक में उनके द्वारा कई महिलाओं का यौन शोषण करने के स्पष्ट वीडियो क्लिप प्रसारित होने लगे थे। हसन में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान हुआ था। प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ अब तक बलात्कार के तीन मामले दर्ज किए गए हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए प्रज्वल रेवन्ना के वकील अरुण जी ने कहा कि उनके मुवक्किल जांच में शामिल होने और "पूछताछ के लिए अपना सहयोग देने" के लिए भारत वापस आए हैं। अरुण जी ने बताया कि, "कल उन्हें इमिग्रेशन सेंटर में हिरासत में लिया गया, जो प्रक्रिया के अनुसार सही है। वह जांच में सहयोग करने के लिए आए हैं और वह यही कर रहे हैं। इसके अलावा, उन्होंने मीडिया से अनुरोध किया है कि वे मीडिया ट्रायल न करें।"

इस हफ़्ते की शुरुआत में उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी किया था , जिसमें उन्होंने कहा था कि वे 31 मई को जांच टीम के सामने पेश होंगे और जांच में सहयोग करेंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके खिलाफ़ दर्ज मामले झूठे हैं। प्रज्वल रेवन्ना ने कहा कि घोटाला सामने आने के बाद वह "अवसाद और अलगाव" में चले गए थे और उन्होंने दावा किया कि हसन में "राजनीतिक ताकतें" काम कर रही थीं। उन्होंने वीडियो में कहा, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने खुले मंचों पर मेरे खिलाफ अभियान चलाना शुरू कर दिया और मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश रची। मैं अवसाद और अलगाव में चला गया।"

'ये जान तुझ पर कुर्बान', 8 पेज का सुसाइड नोट लिखकर महिला डॉक्टर ने लगाया मौत को गले

कुरान की कसमें देकर मदरसे में नाबालिग का रेप करता था मौलाना, कहता था- किसी को बताया तो अल्लाह माफ़ नहीं करेगा !

AAP विधायक अमानतुल्लाह का घर कुर्क करेगी नोएडा पुलिस, कोर्ट का आदेश, जानिए मामला ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -