इंदौर-मुंबई-गोवा जाने वाली फ्लाइट बंद, वजह जानकर हैरान रह जाओगे ?

इंदौर-मुंबई-गोवा जाने वाली फ्लाइट बंद, वजह जानकर हैरान रह जाओगे ?
Share:

27 मार्च से जेट एयरवेज अपनी 3 उड़ानों को बंद करने जा रहा है. इनमें अहमदाबाद-भोपाल-इंदौर-अहमदाबाद, लखनऊ-दिल्ली-इंदौर-दिल्ली और इंदौर-मुंबई-गोवा शामिल हैं. इनमें गोवा उड़ान को बंद करने की वजह हैरानी वाली है. इस उड़ान को बंद करने की वजह एयरलाइंस को लगने वाला भारी घाटा है .

एयरलाइंस द्वारा अहमदाबाद उड़ान को अहमदाबाद में 16 अप्रैल से शुरू होने जा रहे रनवे रिकार्पेटिंग के तहत बंद किया जा रहा है. वहीं दिल्ली फ्लाइट को इसलिए बंद किया जा रहा है, क्योंकि कंपनी छोटे विमानों को साउथ में शिफ्ट कर रही है. वहीं गोवा फ्लाइट को इसलिए बंद किया जा रहा है क्योंकि इस फ्लाइट को शुरू करने के बाद से ही कंपनी को खासा नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. इस फ्लाइट के रिव्यू के मुताबिक में सामने आया है कि पिछले 9 महीने में इस फ्लाइट के संचालन में कंपनी को 5 करोड़ रुपए के घाटे का सामना करना पड़ा.

स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक यह उड़ान शुरू करने का उद्देश्य इंदौर से सीधे गोवा के लिए ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को जोड़ना था, लेकिन रिव्यू में सामने आया है कि पिछले 9 माह में रोजाना औसत सिर्फ 20 यात्री ही गोवा के लिए मिल रहे थे. वहीं करीब 160 सीटर विमान में अधिकांश यात्री मुंबई के मिल रहे थे और मुंबई से यह विमान लगभग खाली जा रहा था. इसी वजह से कंपनी ने फ्लाइट बंद करने का फैसला किया है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -