झारखंड: कलश यात्रा निकाल रहे श्रद्धालुओं पर मुस्लिम भीड़ का हमला, निशाने पर आई सोरेन सरकार

झारखंड: कलश यात्रा निकाल रहे श्रद्धालुओं पर मुस्लिम भीड़ का हमला, निशाने पर आई सोरेन सरकार
Share:

रांची: झारखंड के गढ़वा जिले के चामा गाँव में सावन के सोमवारी के अवसर पर निकाली गई कलश यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें सात से अधिक लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद पुलिस ने सात नामजद और 40-50 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

घटना 12 अगस्त 2024 की है, जब दुलदुलवा गाँव से बड़ी संख्या में महिलाएं, बच्चे, और युवा कलश यात्रा में शामिल होकर दानरो नदी से जल भरकर ‘जय श्रीराम’ और ‘जय भोलेनाथ’ के जयकारों के साथ लौट रहे थे। जैसे ही यात्रा चामा गाँव के मुस्लिम टोले से गुजरी और दिलदार अंसारी के घर के पास पहुँची, लगभग पचास की संख्या में मुस्लिमों ने लाठी-डंडों और कुल्हाड़ियों से श्रद्धालुओं पर हमला कर दिया। हमले में दिलदार अंसारी, लमगीर अंसारी, परवाना अंसारी, इमरान अंसारी, हबीब अंसारी, और मुन्ना अंसारी समेत कई अन्य शामिल थे। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर स्थिति को नियंत्रण में लिया और यात्रा को संपन्न करवाया। इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। ग्रामीणों का कहना है कि इसी स्थान पर फरवरी 2024 में शिवरात्रि के दिन भी श्रद्धालुओं पर हमला हुआ था।

 

भाजपा नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने इस घटना को लेकर हेमंत सोरेन सरकार पर कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार हिंदुओं के लिए खतरनाक बन गई है और वोटबैंक की राजनीति के चलते ऐसी घटनाओं पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि यह घटना हिंदू समाज पर हुए हमलों की एक और कड़ी है और हेमंत सरकार के संरक्षण में हिंदू धर्म के खिलाफ साजिश रची जा रही है।

सोने की चिड़िया को कैसे नोचते रहे अंग्रेज, 200 सालों में भारत से कितना धन लूटा ?

फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक़, फिर पाकिस्तान से ले आया नई दुल्हन ! एयरपोर्ट से रहमान गिरफ्तार

सिख पिताओं ने खुद काटी अपनी बेटियों की गर्दन, क्योंकि कल तक जो भाई थे, वो आज कसाई बन चुके थे !

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -