जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने रियासी आतंकी हमले में जान गंवाने वाले विजय कुमार की पत्नी को दी नौकरी

जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने रियासी आतंकी हमले में जान गंवाने वाले विजय कुमार की पत्नी को दी नौकरी
Share:

श्रीनगर: जम्मू -कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को रियासी आतंकी हमले में मारे गए बस चालक विजय कुमार की पत्नी रेणु वर्मा को नियुक्ति पत्र सौंपा। राजभवन में नियुक्ति पत्र सौंपा गया, जहां उपराज्यपाल ने विजय कुमार के परिवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अटूट समर्थन और सहायता का भरोसा दिलाया। रियासी निवासी विजय कुमार 9 जून को शिवखोड़ी तीर्थस्थल से तीर्थयात्रियों को लेकर कटरा जा रही बस चला रहे थे, तभी आतंकवादियों ने वाहन पर गोलीबारी कर दी। हमले के कारण चालक नियंत्रण खो बैठा और बस खाई में गिर गई, जिसके परिणामस्वरूप कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए।

उपराज्यपाल ने "कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले" की निंदा की और कसम खाई कि अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा। सिन्हा ने एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, "मेरी संवेदनाएं शहीद नागरिकों के परिवारों के साथ हैं। हमारे सुरक्षा बलों और जेकेपी ने आतंकवादियों की तलाश के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया है।" हमले के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे कश्मीर में अपने अभियान तेज कर दिए हैं। पिछले हफ़्ते सेना और पुलिस ने जम्मू के रियासी जिले के दादूआ गांव में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुष्टि की है कि रियासी हमले में कम से कम दो आतंकवादी शामिल थे।

इसी महीने की शुरुआत में एक संबंधित घटना में, पाकिस्तान के सशस्त्र कर्मियों के एक समूह ने नियंत्रण रेखा पार की और जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछल सेक्टर में एक अग्रिम सैन्य चौकी पर गोलीबारी की। गोलीबारी के दौरान एक घुसपैठिया मारा गया, लेकिन दुर्भाग्य से मुठभेड़ में घायल हुए भारतीय सेना के एक जवान ने बाद में दम तोड़ दिया। राजभवन में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के दौरान रियासी के उपायुक्त विशेष पॉल महाजन और विजय कुमार के परिवार के सदस्य भी उपस्थित थे, जो शोक संतप्त परिवार के प्रति एकजुटता और समर्थन का एक मार्मिक क्षण था।

दिल्ली सरकार ने राउज एवेन्यू में नए जिला अदालत परिसर के लिए 427 करोड़ रुपये को दी मंजूरी

'असम में कई मिनी बांग्लादेश बन जाएंगे..', सीएम सरमा ने दिखाए हिन्दुओं की घटती आबादी के आंकड़े

पीएम मोदी ने किया भूस्खलन प्रभावित वायनाड का दौरा, बोले- ये आपदा साधारण नहीं..

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -