जॉनसन ने भारत में अपनी एकल खुराक वाली कोविड वैक्सीन की मंजूरी के लिए किया आवेदन

जॉनसन ने भारत में अपनी एकल खुराक वाली कोविड वैक्सीन की मंजूरी के लिए किया आवेदन
Share:

कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि वैश्विक फार्मास्युटिकल समूह जॉनसन एंड जॉनसन (J & J) ने भारत में अपने एकल-खुराक कोविड-19 वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (EUA) के लिए आवेदन किया है।

जम्मू-कश्मीर के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "5 अगस्त, 2021 को जॉनसन एंड जॉनसन प्राइवेट लिमिटेड ने भारत सरकार को अपनी एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग के लिए आवेदन किया था।" बयान में कहा गया है कि यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है जो बायोलॉजिकल ई लिमिटेड के सहयोग से कंपनी की एकल खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन को भारत के लोगों और बाकी दुनिया में लाने का मार्ग प्रशस्त करता है।

पिछले हफ्ते, जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा था कि भारत के ड्रग रेगुलेटर सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन द्वारा घोषणा किए जाने के बाद भी वह भारत सरकार के साथ अपने टीके को लेकर बातचीत कर रही थी, रिपोर्टों के अनुसार, उसने स्थानीय परीक्षणों के लिए त्वरित अनुमोदन की मांग करने वाले अपने प्रस्ताव को वापस ले लिया था। मई में , भारत ने संक्रमण की दूसरी लहर से लड़ने के लिए टीकाकरण रोलआउट में तेजी लाने के लिए अच्छी तरह से स्थापित विदेशी कोरोना वायरस टीकों के लिए स्थानीय परीक्षणों को रद्द कर दिया था।

तमिलनाडु ट्रेन यात्रियों को बड़ा झटका, रद्द हुई ये स्पेशल ट्रैन

ओलंपिक में हारी महिला हॉकी टीम पर हुई धनवर्षा, खिलाड़ियों को मिलेंगे इतने रुपये

क्रिस्टीना तिमानोव्स काया मामले में आईओसी ने दो चोरों को निकाला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -