जानिये इस सुपरस्टार मल्टीटैलेंटेड कॉमेडियन की कहानी

जानिये इस सुपरस्टार मल्टीटैलेंटेड कॉमेडियन की कहानी
Share:

ज़ाकिर खान (जन्म 20 अगस्त 1987) एक भारतीय हास्य अभिनेता, कवि और अभिनेता हैं। 2012 में, वह कॉमेडी सेंट्रल जीतकर लोकप्रियता हासिल की । खान एआईबी के साथ एक समाचार कॉमेडी शो, ऑन एयर का भी हिस्सा रहे हैं । उन्होंने अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर चार घंटे की लंबाई वाले स्टैंडअप स्पेशल: हक से सिंगल (2017), कक्षा ग्यारवी (2018), तथास्तु (2022) और मनपसंद (2023) जारी किए हैं ।

ज़ाकिर का जन्म और पालन-पोषण मध्य प्रदेश में शास्त्रीय संगीतकारों के एक राजस्थानी मुस्लिम परिवार में हुआ। वह सारंगी वादक उस्ताद मोइनुद्दीन खान के पोते हैं । उन्होंने अपने वयस्क जीवन का एक बड़ा हिस्सा दिल्ली में बिताया । वह एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं और अपनी प्रतिभा का समर्थन करने का श्रेय अपने पिता को देते हैं

ज़ाकिर खान की कॉमेडी उनके जीवन के वास्तविक अनुभवों पर आधारित होती है। उन्होंने अपने काम में अपने जीवन के बारे में कई मजेदार किस्से शामिल किए हैं, जो लोगों को हंसी और सोचने पर मजबूर कर देते हैं। उनकी कॉमेडी में एक ख़ास बात यह है कि वह बहुत ही सामान्य स्थितियों को भी कॉमेडी के रूप में पेश करने में सक्षम हैं, जो लोगों को उनकी ज़िंदगी में जटिलताओं को देखने की दृष्टि प्रदान करती हैं।

ज़ाकिर खान का सफर कॉमेडी के जगत में न केवल भारत में बल्कि  विदेशों में भी बेहद सफल रहा है। उन्होंने अपनी कॉमेडी को विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर प्रस्तुत किया है और वहां के दर्शकों को भी अपनी शैली का आनंद लिया है।

ज़ाकिर खान का सफर उनके प्रिय दर्शकों के लिए हर बार नए मज़ेदार किस्सों और हंसी के पलों के साथ भरा रहता है। उनकी कॉमेडी न केवल हंसाती है,  और उनकी आत्मीयता  और सत्यता का भी परिचायक है, जिससे वह अपने दर्शकों के दिलों में हमेशा के लिए एक जगह बना लेते हैं

वाह, क्या एक गोली! देखते ही खरीदने का मन करेगा

ऐसे बनेगा एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर आपके स्मार्ट टीवी का नया बेस्ट फ्रेंड

एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर के साथ इमर्सिव एंटरटेनमेंट की शक्ति का लें आनंद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -