जुगल हंसराज का उल्लेखनीय परिवर्तन: 'लायंस गेट इंडिया' में 'मोहब्बतें' से खतरनाक खलनायक तक
जुगल हंसराज का उल्लेखनीय परिवर्तन: 'लायंस गेट इंडिया' में 'मोहब्बतें' से खतरनाक खलनायक तक
Share:

आदित्य चोपड़ा की 2000 की फ़िल्म "मोहब्बतें" आज भी दर्शकों को आकर्षित करती है। इस फ़िल्म ने न केवल बॉक्स ऑफ़िस पर बड़ी सफलता हासिल की, बल्कि इसके गाने आज भी प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय हैं। इस मल्टी-स्टारर लव ब्लॉकबस्टर में कई रोमांटिक कहानियाँ थीं, और जुगल हंसराज ने अपने अभिनय से काफ़ी ध्यान आकर्षित किया। एक सभ्य, मासूम दिखने वाले और चॉकलेटी लड़के की भूमिका निभाने वाले जुगल को उस दौर में काफ़ी सराहना मिली थी। हालाँकि, अभिनेता जल्द ही दर्शकों को एक अलग, डरावने लुक से आश्चर्यचकित करने के लिए तैयार हैं।

जुगल हंसराज आगामी क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज "लायंस गेट इंडिया" में एक खतरनाक खलनायक की भूमिका में नजर आएंगे। यह उनकी पिछली छवि से एकदम अलग है, जो एक अभिनेता के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा को दर्शाता है।

'मोहब्बतें' से दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाने वाले जुगल हंसराज बहुत छोटी उम्र से ही फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। उन्होंने 'कर्मा' (1986) और 'सल्तनत' (1986) जैसी फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर अपना करियर शुरू किया था।

इसके बाद वे 1994 में आई फिल्म "आ गले लग जा" में बतौर हीरो नजर आए। हालांकि, उन्हें असली पहचान फिल्म "पापा कहते हैं" से मिली, जिससे उन्हें काफी प्रसिद्धि और लोकप्रियता मिली।

इसके बाद जुगल ने "मोहब्बतें" में काम किया, जो उनके जीवन का वह दौर था जब हर निर्देशक उनके साथ काम करना चाहता था। उस दौरान जुगल ने एक साथ 40 फ़िल्में साइन कीं। हालांकि, इनमें से कुछ ही प्रोजेक्ट पर काम हो पाया, जबकि कुछ की शूटिंग आखिरी चरण में ही रुक गई।

इसके बाद जुगल अचानक लाइमलाइट से दूर हो गए और स्क्रीन से गायब हो गए। कहा जाता है कि एक साथ इतनी सारी फिल्में साइन करने की वजह से उनका करियर ढलान पर आ गया। हालांकि, कुछ साल पहले उन्होंने वापसी की।

अब वह थ्रिलर वेब सीरीज "लायंस गेट इंडिया" में एक ग्रे-शेडेड किरदार के साथ हलचल मचाने के लिए तैयार हैं। सीरीज से उनके पहले लुक को पहले ही दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल चुकी है। वेब सीरीज में सुनील शेट्टी और पूजा भट्ट जैसे नामी कलाकार भी हैं।

मोहब्बतें की बात करें तो इस फिल्म ने अपने समय में कई रिकॉर्ड तोड़े और बनाए। 13 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 90 करोड़ की कमाई की। यह फिल्म आज भी लोगों को पसंद है और प्रेम कहानी पर आधारित फिल्मों की श्रेणी में इसका एक खास स्थान और महत्व है।

ट्रेंड कर रही है महिंद्रा की यह एसयूवी, हफ्ते में बिकी 10 हजार गाड़ियां

2.19 लाख रुपये सस्ती हुईं ये 2 कारें, कम कीमत में घर लाएं

टाटा मोटर्स के वाहन अब होंगे महंगे, कंपनी ने बढ़ाई कमर्शियल गाड़ियों के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -