अब बंगाल के मेदनीपुर कॉलेज में बवाल, TMC नेता मुस्तफिजुर के उत्पीड़न से छात्राएं परेशान

अब बंगाल के मेदनीपुर कॉलेज में बवाल, TMC नेता मुस्तफिजुर के उत्पीड़न से छात्राएं परेशान
Share:

कोलकाता: गुरुवार, 29 अगस्त को पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने तृणमूल छात्र परिषद (टीएमसीपी) के नेता मुस्तफिजुर रहमान मलिक द्वारा लगातार उत्पीड़न के खिलाफ धरना दिया। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से जुड़े मुस्तफिजुर पर रैगिंग में शामिल होने का आरोप है, जिसमें जूनियर महिला डॉक्टरों को आइटम गानों पर डांस करने के लिए मजबूर करना भी शामिल है। प्रदर्शनकारी डॉक्टर मोहम्मद सीबी ने खुलासा किया कि मुस्तफिजुर तीन साल पहले स्नातक होने के बावजूद हॉस्टल में रहता है और जूनियर डॉक्टरों को परेशान और धमकाता रहता है।

मोहम्मद ने दावा किया कि मुस्तफिजुर ने डॉक्टरों को बेदखल करने की धमकी देकर डराया है और उनके पंजीकरण प्रमाणपत्रों तक पहुंच से इनकार कर दिया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मुस्तफिजुर परीक्षा की सीटिंग व्यवस्था को नियंत्रित करता है और यहां तक ​​कि छात्रों के परिणामों को भी प्रभावित करता है, इसके अलावा वह प्रत्येक जूनियर डॉक्टर से जबरन टीएमसीपी में शामिल करने के लिए ₹2000 की वसूली करता है। मेडिकल छात्रा श्रेया मंडल ने कॉलेज में अपने शुरुआती दिनों के दौरान उत्पीड़न और जबरन प्रदर्शन की घटनाओं का वर्णन करते हुए अपनी पीड़ा साझा की। उन्होंने बताया कि कैसे मुस्तफिजुर और उसके अनुयायी कक्षाओं में घुस जाते थे, दरवाज़े बंद कर देते थे और छात्रों, खासकर महिलाओं को सार्वजनिक रूप से अपमानित और डराते-धमकाते थे।

विरोध प्रदर्शनों के जवाब में, कॉलेज प्रशासन ने मुस्तफ़िज़ुर को अस्थायी रूप से परिसर से प्रतिबंधित कर दिया है और जूनियर डॉक्टरों की शिकायतों को दूर करने का वादा किया है। उपायों में सीसीटीवी निगरानी बढ़ाना और सुरक्षा प्रोटोकॉल को बढ़ाना शामिल है। प्रिंसिपल ने आश्वासन दिया कि सुरक्षा में सुधार के लिए सुधार किए जा रहे हैं और निर्णय लेने वाली समितियों में छात्र प्रतिनिधियों को शामिल किया जा रहा है।

'चुनाव चाहे कोई भी लड़े, वोट मेरे लिए ही है..', चन्नापटना उपचुनाव पर बोले शिवकुमार

'कांग्रेस के साथ गठबंधन आसान नहीं था..', उमर अब्दुल्ला ने बताई NC की कुर्बानी

मजहब और सत्ता के लिए भाई की हत्या! औरंगज़ेब और दाराशिकोह की अनसुनी दास्ताँ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -