सावन माह के रविवार पर बस अपना लें ये चमत्कारी उपाय, रोगों से मिलेगा छुटकारा

सावन माह के रविवार पर बस अपना लें ये चमत्कारी उपाय, रोगों से मिलेगा छुटकारा
Share:

इस सावन का आरम्भ 22 जुलाई से हो गया है तथा समापन 19 अगस्त, सोमवार को रक्षाबंधन के दिन होगा. ऐसा कहा जाता है सावन में जो भी जातक व्रत रखता है, उसकी महादेव सभी इच्छाएं पूरी करते हैं. साथ ही महादेव की इसी विशेष कृपा के लिए सावन में कांवड़ यात्रा भी निकाली जाती है. इस बार सावन बहुत ही विशेष माना जा रहा है क्योंकि सावन में 72 वर्ष पश्चात् प्रीति योग, आयुष्‍मान योग और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है. वहीं, गजकेसरी योग भी बनने जा रहा है. वही सावन के महीने में आने वाले रविवार का विशेष महत्व माना जाता है. इस दिन किए जाने वाले उपाय शारीरिक और मानसिक दर्द दूर हो जाते हैं. आइये आपको बताते हैं इन उपायों के बारे में.

दूर होगी शारीरिक समस्या
शारीरिक या मानसिक पीड़ा से जूझ रहे हैं तो सावन रविवार के दिन से निरंतर एक महीने तक बरगद के पेड़ की जड़ (अल्प मात्रा) को तकिए के नीचे रखकर सोएं। ऐसा करने से शारीरिक समस्या दूर होती है तथा शरीर स्वस्थ रहता है।

दूर होगा मानसिक भय
यदि आपको परीक्षा में असफल होने का डर सता रहा है या कारोबार में किसी भी प्रकार की आर्थिक हानि हो रही है तो सावन रविवार के दिन बरगद पेड़ के नीचे बैठकर 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। धार्मिक मान्यता है कि ऐसा करने से समस्या जल्द दूर हो जाती है।

बरगद के नीचे जलाएं दीपक
यदि कार्यालय में विवाद चल रहा है तथा किसी वजह से आपके कार्य में बार-बार बाधा आ रही है तो सावन रविवार पर भगवान शिव को प्रणाम कर बरगद के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं। हर रविवार को ऐसा करने से वाद-विवाद खत्म हो जाते हैं।

सावन में कब-कब रखा जाएगा प्रदोष व्रत? जानिए डेट, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

घर में रखें ये 3 चीजें, बदल जाएगी तकदीर

कब है सावन की पहली एकादशी? जानिए तारीख, शुभ मुहूर्त और पारण

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -