असम में दिखा ज्योतिरादित्य सिंधिया का अनोखा अंदाज, वाद्य यंत्रों पर झूमते आए नजर

असम में दिखा ज्योतिरादित्य सिंधिया का अनोखा अंदाज, वाद्य यंत्रों पर झूमते आए नजर
Share:

गुवाहाटी: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने 2 दिवसीय यात्रा पर पूर्वोत्तर भारत पहुंचे हैं। इस के चलते ज्योतिरादित्य सिंधिया ने असम के बांस से बने लोक वाद्य यंत्रों को बजाया तथा लोकसंगीत पर झूमते नजर आए। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया असम के गुवाहाटी में पहुंचे। यहां एक विशेष कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए वो पहुंचे थे।

इसके चलते लोकसंगीत कलाकारों के मधुर धुन को सुनकर वो स्वयं भी इसमे हिस्सा लेने से खुद को रोक नहीं पाए। तत्पश्चात, उन्होंने लोक वाद्य यंत्र बजाया और लोकसंगीत पर झूमते नजर आए। पूर्वोत्तर यात्रा पर गए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट साझा किया। अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा, "पूर्वोत्तर का पूर्वोदय, @NEC_GoI में अपनी टीम के साथ विजन 2047 के लिए रणनीतियों पर चर्चा करने के लिए एक उपयोगी बैठक हुई। क्षेत्र के लिए नए विकास मॉडल बनाने, पड़ोसी क्षेत्रों के साथ व्यापार एवं वाणिज्य के नए रास्ते तलाशने और विकसित पूर्वोत्तर के सपने को पूरा करने के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा विकसित करने की रणनीतियों पर विचार-विमर्श किया।"

सिंधिया की इस यात्रा ने पूर्वोत्तर भारत की सांस्कृतिक धरोहर एवं विकास की संभावनाओं को एक साथ सामने लाने का प्रयास किया। असम की लोकसंस्कृति में भागीदारी करते हुए और विकास की नई योजनाओं पर चर्चा करते हुए, उन्होंने यह संदेश दिया कि क्षेत्र का समग्र विकास तभी संभव है जब हम इसकी सांस्कृतिक धरोहर को संजोते हुए आगे बढ़ें।

पाकिस्तान में आतंकी बुरहान वानी के समर्थन में रैलियां, सड़कों पर महिलाएं-बच्चे, मतलब आम लोग भी...!

लालू- अखिलेश से लेकर उद्धव-ममता तक, अनंत की शादी में पहुंचे INDIA गठबंधन के कई नेता, लेकिन चुनावों में..

आज मुंबई में पीएम मोदी, देंगे 29000 करोड़ की सौगात, इन बड़े प्रोजेक्ट्स का करेंगे शुभारंभ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -