Kalki 2898 AD ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल, 11 दिन में कर डाली इतनी कमाई

Kalki 2898 AD ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल, 11 दिन में कर डाली इतनी कमाई
Share:

दक्षिण भारतीय फिल्म जगत के जाने माने मशहूर अभिनेता प्रभास की बहुप्रतीक्षित पैन इंडिया फिल्म "कल्कि 2898 एडी" ने अपने रिलीज के 11 दिनों में ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। फिल्म ने न सिर्फ साउथ में, बल्कि पूरे भारत में और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी जबरदस्त कलेक्शन किया है। आइए, जानते हैं फिल्म के 11 दिनों के कलेक्शन और इसके रिकॉर्ड के बारे में।

11 दिनों में कितना कमा पाई "कल्कि 2898 एडी"?
फिल्म ने अपने 11वें दिन, जो कि रविवार था, देशभर में 41.3 करोड़ रुपये की कमाई की। इसमें हिंदी में 22 करोड़ रुपये का कलेक्शन हुआ, जो किसी भी भाषा में सबसे अधिक है। तेलुगू में फिल्म ने 14 करोड़ रुपये कमाए, तमिल में 3 करोड़, मलयालम में 1.8 करोड़ और कन्नड़ में 50 लाख रुपये की कमाई की। शुरुआती दिनों में तेलुगू में फिल्म की कमाई सबसे अधिक थी, लेकिन अब हिंदी भाषा में फिल्म की कमाई सबसे ज्यादा हो गई है।

भारत के बाहर भी धमाकेदार प्रदर्शन
भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी "कल्कि 2898 एडी" ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में फिल्म का कलेक्शन लगातार बढ़ रहा है और यह प्रभास की फैन फॉलोइंग का भी परिणाम है। फिल्म की इंटरनेशनल कलेक्शन भी कमाल की रही है, जिससे इसके कुल कलेक्शन में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

शाहरुख खान के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सकी
हालांकि, "कल्कि 2898 एडी" ने 500 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने में 11 दिन का वक़्त लिया। यह आंकड़ा प्रभास की पिछली फिल्म "बाहुबली" और राम चरण की "RRR" से काफी पीछे है, जिन्होंने यह मील का पत्थर सिर्फ 3 दिनों में छू लिया था। इसके अतिरिक्त, शाहरुख खान की फिल्में "पठान" और "जवान" ने क्रमशः 5 और 4 दिनों में 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। इस लिहाज से, "कल्कि 2898 एडी" इतनी ज्यादा कमाई करने के बावजूद इस खास रिकॉर्ड के मामले में काफी पीछे रह गई।

अब तक की कुल कमाई
फिल्म ने दुनियाभर में अब तक 800 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। यह आंकड़ा फिल्म की लोकप्रियता और दर्शकों के बीच इसके प्रति उत्साह को दर्शाता है। प्रभास की यह फिल्म अब भी बॉक्स ऑफिस पर मजबूती से टिकी हुई है और आने वाले दिनों में और भी रिकॉर्ड तोड़ने की संभावना है।

'जो बातें मर्दों को 'माचोमैन' बनाती है वही औरत करें तो...', इंडस्ट्री को लेकर मशहूर एक्ट्रेस ने किया खुलासा

ओरछा में स्ट्रीट फूड का मजा लेते दिखे कार्तिक आर्यन, इंस्टाग्राम पर शेयर की मजेदार तस्वीरें

'कल्कि' की आंधी में फ्लॉप हुई 'किल', पहले दिन ही इतना कलेक्शन कर सकी ये एक्शन फिल्म

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -