इन 2 हॉलीवुड फिल्मों से इंस्पायर्ड है Kalki 2898 AD

इन 2 हॉलीवुड फिल्मों से इंस्पायर्ड है Kalki 2898 AD
Share:

दक्षिण भारतीय फिल्म जगत के जाने माने मशहूर सुपरस्टार प्रभास स्टारर ‘कल्कि 2898 एडी’ 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. तब से फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रखा है तथा शानदार प्रदर्शन कर रही है. फिल्म निरंतर नए-नए रिकॉर्ड अपने नाम कर रही है. इसने शाहरुख खान की फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है. इतना कि कई लोग इसकी तुलना हॉलीवुड फिल्म हैरी पॉटर से कर रहे हैं. किन्तु ये फिल्म हैरी पॉटर से इंस्पायर्ड नहीं है. बल्कि ये फिल्म दूसरी हॉलीवुड फिल्मों से इंस्पायर्ड है. इस बात का खुलासा स्वयं फिल्म के निर्देशक नाग अश्विन ने किया.

हाल ही में अपने एक इंटरव्यू के चलते नाग अश्विन से पूछा गया कि क्या मार्वल की ‘आयरन मैन’ फ्रैंचाइजी से भी इंस्पायर्ड थी. इसके जवाब में नाग ने कहा, “हम मार्वल की फ़िल्में देखते हुए बड़े हुए हैं. मैं कहूंगा कि ‘आयरन मैन’ की तुलना में ‘गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी’ का असर अधिक था. साथ ही, जाहिर तौर पर ‘स्टार वॉर्स’ का भी बहुत असर है. मुझे स्टार वार्स बहुत पसंद है इसलिए ये मेरे दिमाग में पहले से था.” उन्होंने ये भी बताया कि हर्षित रेड्डी का किरदार स्टार वार्स के किरदार ल्यूक स्काईवॉकर से लिया गया था.

नाग ने ‘हैरी पॉटर’ से फिल्म को इंस्पायर्ड मानने से भी मना कर दिया. विशेषकर कमल हासन के सुप्रीम यास्किन के रोल, जिसे हॉलीवुड फ्रैंचाइजी के लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट पर बनाया गया था. उन्होंने कहा, “हमारे रिफरेंस में ये बूढ़े तिब्बती भिक्षु थे, जिनकी आयु 120-130 वर्ष मानी जाती है. कमल हासन सर हमेशा ऑस्कर वाइल्ड के 1890 के फिलोसोपि नोवल ‘द पिक्चर ऑफ डोरियन ग्रे’ से डोरियन ग्रे के किरदार के बारे में ही बात करते थे. यही सर की इंस्पिरेशन थी. फिल्म में प्रभास, भैरवा के किरदार में तथा अमिताभ बच्चन अश्वत्थामा, कमल हासन सुप्रीम यास्किन, दीपिका पादुकोण सुमति के रोल में दिखाई दिए. उनके अतिरिक्त और भी कई कलाकार फिल्म में दिखाई दिए.

अब OTT पर धमाल मचाने जा रहे है रितेश देशमुख, गाली गलौज वाले किरदारों पर दी ये प्रतिक्रिया

'जो बातें मर्दों को 'माचोमैन' बनाती है वही औरत करें तो...', इंडस्ट्री को लेकर मशहूर एक्ट्रेस ने किया खुलासा

ओरछा में स्ट्रीट फूड का मजा लेते दिखे कार्तिक आर्यन, इंस्टाग्राम पर शेयर की मजेदार तस्वीरें

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -