कमल हासन की 'इंडियन 2' फिर से मचाएगी धमाल

कमल हासन की 'इंडियन 2' फिर से मचाएगी धमाल
Share:

कमल हासन की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'इंडियन 2' 12 जुलाई को सिनेमाघरों में आने वाली है और इसे लेकर काफी चर्चा है। अक्षय कुमार की 'सेल्फी' उसी दिन रिलीज़ होने के बावजूद, 'इंडियन 2' ज़्यादा ध्यान आकर्षित कर रही है। और क्यों न हो? इस फिल्म का निर्देशन शंकर ने किया है, जो 'नायक' और 'रोबोट' जैसी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं और इसमें कमल हासन मुख्य भूमिका में हैं, जो एक महान अभिनेता हैं और अपनी बहुमुखी प्रतिभा से दर्शकों को प्रभावित करते रहे हैं।

'इंडियन 2' 1996 की तमिल फिल्म 'इंडियन' की रीमेक है, जो अपने समय में एक क्रांतिकारी फिल्म थी। यह प्रोस्थेटिक मेकअप का उपयोग करने वाली पहली भारतीय फिल्मों में से एक थी, एक ऐसी तकनीक जिसका उस समय भारतीय सिनेमा में बहुत कम इस्तेमाल किया जाता था। फिल्म के विशेष प्रभाव भी अपने समय से आगे थे, जिसमें कमल हासन के चरित्र को स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस के साथ ग्राफिक डिजाइन का उपयोग करके जोड़ा गया था। यह एक ऐसा काम था जिसे उस समय असंभव माना जाता था।

मूल 'इंडियन' आलोचनात्मक और व्यावसायिक रूप से सफल रही, जिसने कमल हासन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता सहित तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीते। यह उस वर्ष ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि भी थी, हालाँकि इसे नामांकित नहीं किया गया था। फिल्म का बजट 18 करोड़ था, जो इसे उस वर्ष की सबसे महंगी फिल्म बनाता है। इसने दुनिया भर में लगभग 65 करोड़ की कमाई की, जो उस समय किसी भारतीय फिल्म के लिए एक महत्वपूर्ण राशि थी।

'इंडियन 2' भी उतनी ही प्रभावशाली होने का वादा करती है, शंकर के निर्देशन और कमल हासन की अभिनय क्षमता इसे एक अनूठी फिल्म बनाती है। फिल्म के ट्रेलर ने पहले ही काफी दिलचस्पी पैदा कर दी है, और प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि फिल्म में क्या है। अपनी रिलीज के करीब होने के साथ, 'इंडियन 2' भारतीय फिल्म उद्योग में एक गेम-चेंजर साबित होने की उम्मीद है।

क़तर का दूसरा सबसे बड़ा ट्रेड पार्टनर बना भारत, अभी और मजबूत होंगे व्यापारिक संबंध, दोहा में हुई बैठक

अग्निवीरों के लिए बड़ी खुशखबरी, युवाओं को खुश कर देगा CISF, BSF और RPF का ये ऐलान

क्या है NOK नियम? जिसे बदलने की मांग कर रहे है शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के माता-पिता

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -