'अनुशासन में रहें कंगना...', पार्टी सांसद पर BJP नेता ने साधा निशाना

'अनुशासन में रहें कंगना...', पार्टी सांसद पर BJP नेता ने साधा निशाना
Share:

चंडीगढ़: वरिष्ठ बीजेपी नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने कट्टरपंथी सिख उपदेशक जरनैल सिंह भिंडरावाले के खिलाफ की गई टिप्पणी पर पार्टी सांसद तथा बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की आलोचना की है। होशियारपुर के पूर्व सांसद का यह कड़ा बयान कंगना द्वारा एक इंटरव्यू में भिंडरावाले को "संत नहीं, बल्कि आतंकवादी" कहने के एक दिन पश्चात् आया है। अपने एक्स पोस्ट में सोम प्रकाश ने भिंडरावाले को "संत" बताया।

सोम प्रकाश ने एक्स पर लिखा, "कंगना रनौत को संत जरनैल सिंह एवं सिख समुदाय के खिलाफ अनावश्यक टिप्पणियां करने से बचना चाहिए। ऐसी टिप्पणियों से सिख समुदाय की भावनाएं आहत होती हैं। उन्हें अनुशासन में रहना चाहिए। पंजाब में शांति भंग करने की अनुमति किसी को नहीं दी जानी चाहिए।" यह उल्लेखनीय है कि कंगना अपनी फिल्म इमरजेंसी को लेकर भी विवादों में हैं, जो 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी, किन्तु सेंसर सर्टिफिकेशन की वजह से इसे टाल दिया गया था। सिख संगठनों ने कंगना पर अपनी फिल्म के ट्रेलर में सिख समुदाय की छवि खराब करने का आरोप लगाया है।

वही इस बीच, चंडीगढ़ की एक अदालत ने फिल्म इमरजेंसी में सिखों की छवि को खराब करने के आरोप में दर्ज शिकायत पर कंगना रनौत एवं अन्य को नोटिस जारी किया है। प्रतिवादियों को 5 दिसंबर तक अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा गया है। याचिकाकर्ता बस्सी ने आरोप लगाया कि रनौत एवं अन्य प्रतिवादियों ने फिल्म इमरजेंसी में सिखों की छवि को गलत तरीके से पेश किया है, विशेष रूप से अकाल तख्त के पूर्व जत्थेदार को "आतंकवादी" के रूप में चित्रित करके उन्हें निशाना बनाया है। बस्सी ने याचिका में यह भी कहा, "आरोपियों ने इतिहास के सही तथ्यों और आंकड़ों का अध्ययन किए बिना सिखों के बारे में गलत धारणा प्रस्तुत की है तथा सिख समुदाय के जत्थेदार के खिलाफ झूठे और भ्रामक आरोप लगाए हैं।"

रोटियाँ बनाने से पहले उनमें थूकता था 'जाने आलम', वीडियो वायरल होते ही हुआ गिरफ्तार

3 वर्षीय मासूम का IT टेक्नीशियन कासिम ने किया बलात्कार, स्कूल में मचा हंगामा

'UP में 2 लड़को की जोड़ी लूटने के लिए आई है', अखिलेश-राहुल पर योगी-का हमला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -