कंगना की फिल्म 'इमरजेंसी' को मिली बड़ी राहत

कंगना की फिल्म 'इमरजेंसी' को मिली बड़ी राहत
Share:

कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म 'इमरजेंसी' को सेंसर बोर्ड से बड़ी राहत मिल गई है। लंबे विवादों के बाद सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को यूए सर्टिफिकेशन दे दिया है। अब यह फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है। हालांकि, इसके लिए फिल्म के मेकर्स को पहले सेंसर बोर्ड द्वारा सुझाए गए कुछ कट्स और बदलाव करने होंगे।

तीन कट्स का सुझाव

द संडे एक्सप्रेस के मुताबिक, सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'इमरजेंसी' के लिए तीन बड़े कट्स सुझाए हैं। जानकारी के अनुसार, मेकर्स ने इस फिल्म को 8 जुलाई को ही सर्टिफिकेशन के लिए सेंसर बोर्ड में जमा किया था। इसके लगभग एक महीने बाद, शिरोमणि अकाली दल और कुछ सिख संगठनों ने फिल्म पर बैन लगाने की मांग की। इसके बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म के प्रोडक्शन हाउस को 10 बदलाव और कट्स का सुझाव दिया।

फिल्म से हटाने होंगे कुछ सीन

फिल्म के प्रोडक्शन हाउस, मणिकर्णिका फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड, ने सेंसर बोर्ड के सुझाए गए 10 में से 9 बदलावों को मान लिया है। इनमें से एक बड़ा बदलाव फिल्म के एक सीन में करना होगा, जहां पाकिस्तानी सैनिकों को बांग्लादेशी शरणार्थियों पर हमला करते हुए दिखाया गया है। इस सीन में एक सैनिक को एक बच्चे का सिर काटते और दूसरे सैनिक को तीन महिलाओं का सिर काटते हुए दिखाया गया है। सेंसर बोर्ड ने इस सीन को या तो हटाने या फिर बदलने का सुझाव दिया है।

डायलॉग और नाम में बदलाव

इसके अलावा, सेंसर बोर्ड ने फिल्म में एक नेता की मौत पर भीड़ से निकले एक अपशब्द को भी बदलने की सलाह दी है। फिल्म में इस्तेमाल किए गए एक सरनेम को भी बदलने का निर्देश दिया गया है। बोर्ड ने कहा है कि इस सरनेम का इस्तेमाल सही नहीं है और इसे बदला जाना चाहिए।

रिसर्च और डेटा की जानकारी देने की सलाह

सेंसर बोर्ड ने फिल्म के रिसर्च और डेटा के स्रोतों के बारे में भी स्पष्ट जानकारी देने का निर्देश दिया है। इसमें बांग्लादेशी शरणार्थियों से जुड़ी जानकारी, अदालती फैसलों की डिटेल और ऑपरेशन ब्लूस्टार के आर्काइव फुटेज के इस्तेमाल की अनुमति भी शामिल है। बोर्ड का कहना है कि दर्शकों को यह जानने का अधिकार है कि फिल्म में दिखाए गए तथ्यों का आधार क्या है और इसके लिए प्रमाणित स्रोत का जिक्र किया जाना चाहिए।

'इमरजेंसी' की नई रिलीज डेट जल्द आएगी

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' पहले 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेशन न मिलने के कारण इसे टाल दिया गया था। अब जब फिल्म को सेंसर बोर्ड से क्लियरेंस मिल गई है, तो उम्मीद है कि मेकर्स जल्द ही फिल्म की नई रिलीज डेट की घोषणा करेंगे। फिल्म के मेकर्स को उम्मीद है कि ये बदलाव और कट्स करने के बाद फिल्म की रिलीज में अब कोई और अड़चन नहीं आएगी, और दर्शक इसे जल्द ही बड़े पर्दे पर देख सकेंगे।

'भाजपा ‘Rule Of Law’ पर विश्वास ही नहीं करती', सुल्तानपुर एनकाउंटर पर बोले राहुल गाँधी

MP में अलग-अलग सड़क हादसों में 10 लोगों की दर्दनाक मौत

कांग्रेस में शामिल होते ही भूपेंद्र हुड्डा से मिलने पहुंचीं विनेश, क्या बोले पूर्व सीएम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -