Karbonn बंद करने जा रही अपना मोबाइल फ़ोन बिजनेस, जानिए वजह

Karbonn बंद करने जा रही अपना मोबाइल फ़ोन बिजनेस, जानिए वजह
Share:

Entry level स्मार्टफोन्स सेक्टर में साल 2010 के शुरुआती दौर में गेम चेंजर कंपनी बनने वाली Karbonn Mobiles अपना मोबाइल फोन बिजनेस बंद कर रही है. कंपनी ने MCA (मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स) में कंपनी बंद करने के लिए आवेदन किया है और उसके लिए जरूरी दस्तावेज जमा किए हैं. देश मे इस कंपनी के स्मार्टफोन ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन अब कंपनी को लेकर यह खबर सामने आ रही है.

शादी के दौरान दुल्हा खेलता रहा Pubg Game, दुल्हन करती रही इंतजार

TeleAnalysis ने इस खबर को सबसे पहले देखा है. रिपोर्ट में बताया गया है कि मोबाइल फोन के कारोबार में निष्क्रियता के बाद Karbonn कंपनी बंद हो रही है. कारबन मोबाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा MCA के साथ जमा किए गए दस्तावेजों को वेरिफाई करते हुए द मोबाइल इंडियन इस बात की भी पुष्टि कर सकता है कि कारबन कंपनी मोबाइल फोन बाजार को छोड़ रही है. जैसा कि स्क्रीनशॉट पर दिखाई दे रहा है, जहां 'कंपनी स्टेटस' सेक्शन में "under the process of striking off" लिखा है, जिसका अर्थ है कि कंपनी ने बंद करने के लिए आवेदन किया है. 

Oppo A5s : क्या आपके लिए है बेस्ट स्मार्टफोन, जानिए

मोबाइल फोन व्यवसाय में दस साल पूरे कारबन मोबाइल्स, कर चुकी है. कंपनी की स्थापना मार्च 2009 में हुई थी और उसने फीचर फोन्स, स्मार्टफोन्स, टैबलेट और मोबाइल फोन एक्सेसरीज में डील की थी. कारबन के पास लगभग 85,000 रिटेलर्स और 1000 से ज्यादा सर्विस सेंटर्स थे जिनमें से 150 से ज्यादा सेंटर्स कंपनी के एक्सक्लूजिव थे. कंपनी को भारत में 77वें सबसे भरोसेमंद ब्रांड का दर्जा दिया गया था और स्मार्टफोन बेचने वाली पहली फोन निर्माता कंपनी यह ब्रिटेन में थी.

Samsung और Apple में शुरू हुआ प्राइस वॉर, यूजर को इतना होगा फायदा

OnePlus 7 Pro ने हासिल की A+ रेटिंग, ये है श्रेणी

Dish TV ने पेश की मल्टी-टीवी पॉलिसी, सिर्फ 50 रु में ले सेकेंडरी कनेक्शन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -