कर्नाटक विधानसभा ने मंत्रियों, विधायकों के वेतन में वृद्धि के लिए विधेयक पारित किया

कर्नाटक विधानसभा ने मंत्रियों, विधायकों के वेतन में वृद्धि के लिए विधेयक पारित किया
Share:

 

मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा ने मुख्यमंत्री, मंत्रियों और विधायकों के वेतन और भत्तों में वृद्धि करने वाला कानून पारित किया।

कांग्रेस के सदस्य "दिन-रात" विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं, जिसमें वे विधानसभा के भीतर रात बिताते हैं और दिन के दौरान सदन से अच्छी तरह से प्रदर्शन करते हैं, जिससे कार्यवाही बाधित होती है, जिसे मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने "गैर-जिम्मेदार" कहा है।

हंगामे के बीच, सदन ने कर्नाटक मंत्री वेतन और भत्ता (संशोधन) विधेयक, 2022, और कर्नाटक विधानमंडल वेतन, पेंशन और भत्ते (संशोधन) विधेयक, 2022, साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण के प्रति आभार प्रस्ताव पारित किया।  इस तथ्य का हवाला देते हुए कि वे लंबे समय से सड़ रहे थे और आधार के रूप में रहने की लागत में उल्लेखनीय वृद्धि हुई थी, सरकार द्वारा कानून को स्थानांतरित किया गया था। वृद्धि के परिणामस्वरूप वृद्धि के परिणामस्वरूप लगभग 92.4 करोड़ रुपये का वार्षिक बढ़ा हुआ व्यय होगा।

मंत्रियों के वेतन और भत्तों पर विधेयक में मुख्यमंत्री की आय को 50,000 रुपये से बढ़ाकर 75,000 रुपये प्रति माह, मंत्रियों के वेतन को 40,000 रुपये से बढ़ाकर 60,000 रुपये करने का प्रस्ताव है, और उनके वेतन भत्ते को तीन लाख रुपये से बढ़ाकर 4.50 लाख रुपये प्रति वर्ष किया गया है।

यह मंत्रियों के आवास किराया भत्ता को 80,000 रुपये से बढ़ाकर 1.20 लाख रुपये प्रति माह करने के साथ-साथ आवासीय रखरखाव और रखरखाव और उद्यान लेआउट और रखरखाव के लिए बजट को 20,000 रुपये से बढ़ाकर 30,000 रुपये प्रति माह करने का भी सुझाव देता है। साथ ही उनके पेट्रोल खर्च में सरकार के योगदान को एक हजार से बढ़ाकर दो हजार लीटर कर दिया गया है।

रूस द्वारा यूक्रेन में विद्रोही क्षेत्रों को मान्यता देने के बाद कच्चे तेल की कीमतें 7 साल के उच्च स्तर पर

केसीआर ने भारत को "स्वर्ण भारत" में बदलने का विजन बनाया

MPHC ने जारी की सिविल जज इंटरव्यू की तारीख, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -