बीटीएस 2020 के समापन समारोह में 25 करोड़ लोगों ने किया लॉग इन: डॉ सीएन अश्वथ नारायण

बीटीएस 2020 के समापन समारोह में 25 करोड़ लोगों ने किया लॉग इन: डॉ सीएन अश्वथ नारायण
Share:

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डॉ सीएन अश्वथ नारायण ने शनिवार को बीटीएस 2020 के समापन समारोह में कहा कि कर्नाटक के तीन दिवसीय प्रमुख आयोजन-बेंगलुरु टेक समिट-2020 (बीटीएस 2020) में 25 मिलियन लोगों ने लॉग इन किया, जिससे यह देश की सबसे सफल आभासी घटनाओं में से एक है। अश्वथ ने बताया कि BTS 2020 में 248 प्रतिभागियों के साथ वर्चुअल बूथ और GIA एक्सपो प्रतिभागियों को ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, संयुक्त राज्य अमेरिका, बवेरिया, ब्रिटेन और NRW- जर्मनी ने भी अपने बूथों को सफल आयोजन बताया। शिखर सम्मेलन में कुल 8,507 पंजीकृत व्यापार प्रतिनिधि और 19,381 मुख्य रूप से मुख्य वक्ता, सम्मेलन, पुरस्कार और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं में शामिल हुए।

उन्होंने दावा किया, "बेंगलुरु टेक समिट 2020 में लगभग 2.5 करोड़ (25 मिलियन) दर्शकों का कुल वर्चुअल फॉलफॉल आया। इस तरह की जबरदस्त प्रतिक्रिया इसकी वैश्विक पहुंच और महत्व को दर्शाती है।" वर्चुअल एक्सपोज़र को कुछ गतिविधियों के कारण बढ़ाया गया था जैसे कि इवेंट का उद्घाटन बीटीएस वर्चुअल प्लेटफ़ॉर्म के साथ-साथ बीटीएस यूट्यूब चैनल पर अन्य सत्रों के साथ लाइव-स्ट्रीम किया गया था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने इस आयोजन को 5.42 लाख दर्शकों तक पहुंचाने में मदद की और साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फेसबुक पेज पर भी अच्छे दर्शक ट्रैफिक देखे।

"ट्विटर, लिंक्डइन, और इंस्टाग्राम जैसे अन्य सोशल मीडिया पर बीटीएस 2020 अभियान ने कुल 1.33 करोड़ (13 मिलियन) और 50,997 के अनूठे क्लिक के अलावा 88.57 लाख दर्शकों की कुल पहुंच बनाई।" एक्सपो में आईटी, इलेक्ट्रॉनिक्स, आईओटी, हेल्थकेयर, मेडटेक, एग्रीटेक, फिनटेक, एडुटेक, मोबिलिटी सेक्टर आदि कॉरपोरेट, आरएंडडी और इनोवेशन जैसे बायोकॉन, इंटेल, लॉकहील मार्टिन, अमेजन, डसॉल्ट सिस्टम्स, एसीटी, वीमवारे, में 146 स्टार्टअप्स को दिखाया गया। इनुइट, IIIT-B, IISc ने भी भाग लिया। न्यूस्पेस इंडिया लिमिटेड (ISRO कंपनी), C-DAC, BIRAC, MSME CoE (IISc) और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोफिजिक्स, रमन रिसर्च इंस्टीट्यूट, नेशनल एटलस थीमैटिक प्रतिभागियों ने BTS इवेंट लैब के माध्यम से विपणन किया। घटना में 12 मुख्य सत्र और 93 सत्र चार ट्रैक के माध्यम से हैं। ग्लोबल इनोवेशन अलायंस (जीआईए) के 25 देशों के 731 प्रतिनिधियों ने शिखर सम्मेलन में भाग लिया। इस आयोजन में विदेशों से 10 मंत्रियों को प्रतिनिधिमंडल के रूप में देखा गया है और 8 समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए हैं। बातचीत के बारे में, बूथ स्तर पर 10,104 बातचीत, 21-34 आयु वर्ग के लोग 70% सहभागिता में योगदान करते हैं और 24% महिलाओं ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया।

खंड अंतरराष्ट्रीय स्टॉक के साथ तकनीकी महिंद्रा पार्टनर्स ने की साझेदारी

24 नवंबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होगा Micromax IN Note 1

आईआईटी गुवाहाटी रिसर्च टीम ने फ्री-स्पेस ऑप्टिकल कम्युनिकेशन सिस्टम को किया विकसित

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -